अन्नदाताओं को तबाह करने पर तुली है भाजपा सरकार: अखिलेश

लखनऊ।  समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन सरकार, जिसने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, वह वास्तव में अन्नदाताओं को नष्ट करने पर आमादा है। 

यादव ने रविवार को कहा कि बेमौसम बारिश से किसानों की पकी और खड़ी फसल बर्बाद हो गई है. क्रय केन्द्रों में उपार्जन न होने के कारण किसान को अपनी फसल को 1000/- रुपये प्रति क्विंटल के भाव पर बेचना पड़ रहा है। सरकार ने अभी तक नुकसान का आंकलन नहीं किया है और न ही तत्काल मदद दी है. भाजपा ने किसान की आय दोगुनी नहीं की है, बल्कि किसान को कर्ज और संकट में डाल दिया है। वह अगली फसल की तैयारी के लिए खाद के लिए संघर्ष कर रहे हैं। डबल इंजन सरकार इसे उपलब्ध नहीं करा रही है।

भाजपा सरकार का किसानों के जीवन से कोई लेना-देना नहीं है। किसान हित के उनके शब्द झूठे हैं और झूठ के अलावा कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की संवेदनहीनता की हद यह है कि किसान घंटों नहीं बल्कि कई दिनों तक लाइन में लगने को मजबूर हैं, लेकिन खाद नहीं मिल रही है. प्रदेश में किसानों को आवश्यक मात्रा में खाद नहीं मिल पा रही है। खाद को लेकर प्रदेश के तमाम जिलों में हाहाकार है, लेकिन सरकार ने इसके कानों में तेल डाल दिया है.

Post a Comment

0 Comments