भाजपा सरकार के अब कुछ दिन ही बाकी हैं: अखिलेश

आज़मगढ़। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार के अब कुछ दिन ही बाकी हैं। अब देश में न नौकरी है, न रोजगार, दुनिया में कहीं इतनी गरीबी नहीं हैं। उत्तर प्रदेश की जनता ने फैसला कर लिया है कि वह झूठा वादा करने वालों को उखाड़ फेंकेगी। साढ़े चार साल पूरे हो गए हैं लेकिन आज प्रदेश की जनता पूंछ रही है कि भाजपा के संकल्प पत्र में जो घोषणाएं की गई है, वे कब पूरी होगी?

अखिलेश आज आजमगढ़ सदर विधानसभा क्षेत्र में स्थित दुर्गाजी इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में एकत्र छात्र-छात्राओं को सम्बोधित कर रहे थे।

श्री यादव ने मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप कार्यक्रम में शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छात्र छात्राओं ने अपने परिश्रम से कठिन परीक्षा पास करके अच्छे परिणाम हासिल किए हैं। भाजपा सरकार को इन बच्चों का सम्मान करना चाहिए था क्योंकि उनके संकल्प पत्र में वादा था कि मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दिया जाएगा और शिक्षा संस्थानों को वाईफाई से जोड़ा जाएगा। लेकिन साढ़े चार साल पूरे होने के बाद भी ऐसा कहीं नहीं हुआ। भाजपा सरकार के अंतिम दिनों में टैबलेट देने की घोषणा की जा रही है। बीजेपी सरकार को जवाब देना चाहिए, हम उनसे जानना चाहते हैं कि साढ़े चार साल में इन बच्चों को कौनसी टैबलेट दी गई है?

श्री यादव ने कहा कि ये बच्चे नई पीढ़ी के हैं तकनीक इनकी आवश्यकता है, पुरानी पीढ़ी पुराने तरीके से पढ़ाई करती थी लेकिन ये नई पीढ़ी है। मुझे खुशी है कि जब हमारी सरकार थी हमने जिसको भी लैपटॉप दिया था वो सब खुश थे। समाजवादी सरकार में लैपटॉप वितरण से बच्चों की आगे की शिक्षा आसान हुई और उन्हें अपने सपने पूरे करने में मदद मिली। उत्तर प्रदेश के किसी भी गांव में चले जाईये वहां कोई न कोई लैपटॉप लाभार्थी ज़रूर मिलेगा। आज हम कुछ लैपटॉप इसलिए दे रहे हैं कि सरकार को याद आए कि उन्होंने क्या वादे किए थे। हमारा लैपटॉप खोला जाएगा तो उससे पता चल जाएगा कि किसकी सरकार आ रही है।

अखिलेश ने कहा कि आज जो एंबुलेंस उत्तर प्रदेश में चल रही हैं, 102 और 108 ये किसकी देन है? इस सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था को खराब करने का काम किया। इसी तरह डायल 100 का नाम बदल कर 112 कर दिया। सिर्फ़ नाम बदल दिया इस सरकार ने। 100 नंबर थी तो पुलिस बेईमान नही थी लेकिन 112 करते ही यह सिस्टम भी भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ गया। यह नाम बदलने वाली और शिलान्यास का शिलान्यास करने वाली सरकार है।

श्री यादव ने कहा भाजपा सरकार ने पेट्रोल महंगा कर दिया, डीजल महंगा कर दिया। सरकार इशारा कर रही है कि मोटर साइकिल की जगह साइकिल चलाओ। जिस तरह अंग्रेजों ने चाय पिलाकर चाय की लत लगा दी थी, इसी तरह भाजपा ने फ्री सिलेंडर दिया और फिर गैस के दाम बढ़ा दिए। हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में बिठाने की बात कही थी। अब तो हवाई जहाज़ बिक गए और हवाई चप्पल वालों से उनकी मोटर साइकिल भी खड़ी करवा दी।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा की ऐसी बेरहम सरकार है जिसने किसान अपनी बात मांगने निकले तो उन पर गाड़ी चढ़ा दी। भारत में एक कंपनी ईस्ट इंडिया कंपनी आई थी व्यापार करने, लेकिन पता नही कौन सा कानून पास किया अंग्रेजों ने कि वो कंपनी सरकार बन गई। अगर एक कानून से कंपनी सरकार बन सकती है तो बीजेपी ने जो कानून पास किये हैं, हो सकता है कंपनी सरकार बन जाए और सरकार कंपनी बन जाए।

Post a Comment

0 Comments