बाराबंकी में बड़ा हादसा: बस और ट्रक की भिड़ंत में 9 की मौत

बाराबंकी। बाराबंकी के देवा थाना क्षेत्र के किसान पथ पर बबुरहिया गांव के पास गुरुवार की सुबह किसान पथ पर बड़ा सड़क हादसा हो गया. ट्रक और बस की आमने-सामने की टक्कर से कोहराम मच गया। बस में कई यात्री सवार थे। अब तक 9 लोगों की मौत की खबर है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि यह संख्या और बढ़ सकती है। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

देवा कोतवाली क्षेत्र के माटी चौकी अंतर्गत ग्राम बबरिया से गुजर रहे किसान पथ पर गुरुवार तड़के चार बजकर 45 मिनट पर दिल्ली से सवारियां ले जा रही एक बस विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से टकरा गई. टक्कर इतनी तेज थी कि बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए। चारों ओर चीख-पुकार की आवाज से किसान के रास्ते का सन्नाटा टूटना शुरू हो गया।

राहगीरों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को जिला अस्पताल भिजवाना शुरू कर दिया. एसएचओ देवा अजय कुमार सिंह ने बताया कि अब तक 9 लोगों की मौत की खबर है। घायलों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है।

अब तक मरने वालों की कुल संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। सभी घायलों के अस्पताल में भर्ती होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। यात्रियों से भरी बस दिल्ली से बहराइच शरीफ जा रही थी।

बाराबंकी सड़क हादसे में लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुए लोगों को उचित इलाज मुहैया कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

भीषण सड़क हादसे पर जिला अधिकारी डॉ. आदर्श सिंह ने बताया कि 9 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 27 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. गंभीर रूप से घायल कई लोगों को ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है और अन्य का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं, सभी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है.

Post a Comment

0 Comments