पटाखे की दुकान में आग लगने से 6 लोगों की मौत,10 गंभीर रुप से झुलसे,शहर में मच गई खलबली

पटाखे की दुकान में आग लगने से 6 लोगों की मौत,10 गंभीर रुप से झुलसे,शहर में मच गई खलबली

कुल्लाकुरिची-DVNA। तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में स्थित शंकरपुरम कस्बे में मंगलवार को एक पटाखा दुकान में आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई इस घटना में 10 लोग गंभीर रुप से झुलस गए। घटना की सूचना मिलने पर शंकरपुरम और कल्लाकुरिची से दमकल की गाडिय़ां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंचीं। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि इसकी गूंज काफी दूर तक सुनाई दी और पूरे शहर में खलबली मच गई।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा और गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। हादसे में घायल लोगों को कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु के सीएम ने दिल्ली, ओडिशा, राजस्थान और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया था कि वे पटाखों की बिक्री पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर पुनर्विचार करें और ग्रीन पटाखों की बिक्री की अनुमति दें।
मुख्यमंत्री ने पत्र के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों से अपील करते हुए था कि पटाखा निर्माण उद्योग में शामिल लगभग 8 लाख श्रमिकों की आजीविका मुश्किल के दौर में है। इस अपील के कुछ दिन बाद ही तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के शंकरपुरम कस्बे में जिस तरह से हादसा हुआ है। उसके बाद सीएम की इस अपील पर ही सवाल उठने लगे हैं। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी। धमाके के दौरान वहां मौजूद आसपास जो भी लोग मौजूद थे वह इसकी चपेट में आ गए। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Post a Comment

0 Comments