12 तक केंद्रीय मंत्री का इस्तीफा और आरोपी बेटे की गिरफ्तारी हो: राकेश टिकैत

मुरादाबाद। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार के पास 12 अक्टूबर तक का समय है। इस अवधि में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा लेकर उसके बेटे को गिरफ्तार करने की मांग पूरी नहीं की जाती है तो पूरे देश में आंदोलन होगा। इसकी रणनीति बनाई जा रही है। सभी राजनीतिक दलों के लोग लखीमपुर खीरी जा रहे हैं। अच्छी बात है। जाना चाहिए।

यह बातें उन्होंने गुरुवार को लखीमपुर खीरी से लौटते समय रामपुर में भारतीय किसान यूनियन के कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि चोर व कातिल अंत तक बचने का काम करते हैं,लेकिन लखीमपुर खीरी मामले की वीडियो खुद सच्चाई बता रही हैं।

किस तरह गाडियां किसानों के ऊपर चढ़ाई गई। पुलिस बच बई। चूंकि वह पीछे थी। पुलिस का चेहरा गाडियों की तरफ था, लेकिन किसान नहीं देख पाए। गाडियां उनकी विपरीत दिशा से आकर चढ़ी। यह सब वीडियो में जाहिर हो रहा है। कानून को अपना काम निष्पक्ष तरीके से करना चाहिए।

आरोपित मंत्री का पद से इस्तीफा लेकर उसके बेटे को गिरफ्तार कर लेना चाहिए। यह मांग भाकियू की है। इसे पूरा करने के लिए 12 अक्टूबर तक का समय दिया है। मांगे पूरी नहीं की जातीं हैं तो देश भर में आंदोलन किया जाएगा।
पीडित परिवार की मदद करनी चाहिए। एक सवाल के जवाब में कहा कि उनका काम संघर्ष से समाधान की ओर लेकर जाना है। सरकारें समाधान को संघर्ष की तरफ ले जाना चाहती है। इस मौके पर जिला अध्यक्ष हसीब अहमद समेत अन्य किसान भी खासी संख्या में मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments