नैनीताल की शैलजा पांडेय ने किया UPSC परीक्षा में 61वां स्थान प्राप्त

नैनीताल। नैनीताल शहर के लिए आज का दिन गर्व का दिन होगा। नैनीताल नगर की शैलजा पांडे ने आज आए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा परिणाम में 61वां स्थान हासिल कर शहर का नाम रौशन किया है. 

दीप चंद्र पांडे की बेटी शैलजा पांडे और नैनीताल के जू रोड निवासी शोभा पांडे ने अपने दूसरे प्रयास में यह उपलब्धि हासिल की है. उसने अपने पहले प्रयास में 266वीं रैंक हासिल की थी, लेकिन वह इससे संतुष्ट नहीं थी और कोशिश करती रही।

शैलजा पांडे की शिक्षा नैनीताल के प्रतिष्ठित सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से हुई और उसके बाद उन्होंने एनआईटी से बी.टेक की डिग्री हासिल की। इसके बाद पहले ही प्रयास में उन्होंने आईएएस परीक्षा में 266वां स्थान हासिल किया। उनका बचपन से ही सपना था कि वे एक प्रशासनिक अधिकारी बनें और इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत करके यह मुकाम हासिल किया।

शैलजा के इस प्रयास में उनके परिवार वालों का भी खास योगदान रहा है. उनके पिता दीप चंद्र पांडे हल्द्वानी में विद्युत निगम में मुख्य अभियंता के पद पर कार्यरत हैं, जबकि मां डॉ. शोभा पांडेय बीडी पांडे जिला अस्पताल नैनीताल में वरिष्ठ आयुर्वेदिक अधिकारी के पद पर तैनात हैं. 

शैलजा के भाई रियलिटी पांडे भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं, जबकि उनके चाचा गिरीश पांडे मारुति सुजुकी में जीएम के पद पर हैं और सबसे छोटे चाचा भानु पांडे भी सरकारी सेवा में कार्यरत हैं.

Post a Comment

0 Comments