Govt Jobs: यूपी के इस विभाग में निकली 5000 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन की तरफ से अच्छी खबर है. एनएचएम ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में एएनएम के 5000 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. पिछले दिनों इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया था और अब ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 

योग्य उम्मीदवार एनएचएम की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. एएनएम के पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के जरिए होगा. 

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें 

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 15 सितंबर 2021

आवेदन की अंतिम तारीख- 30 सितंबर 2021

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 30 सितंबर 2021

भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ।छड का डिप्लोमा होना चाहिए. आवेदकों का स्टेट नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना चाहिए. इसके अलावा आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी. उम्र और शैक्षणिक योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

आवेदन शुल्क 

नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है. 

संविदागत होगी नियुक्ति

एएनएम के पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर होगा. चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति संविदा के आधार पर की जाएगी. उन्हें हर महीने 12128 रुपये मानदेय दिया जाएगा. 

जान लीजिए आवेदन का तरीका

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले यूपी एनएचएम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. आप नोटिफिकेशन में दिए गए दिशा-निर्देशों को फॉलो करके अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments