धरने पर बैठीं आशा वर्कर्स, ज्ञापन भेजकर प्रधानमंत्री से मांगें पूरी करने की अपील

अज़हर मलिक
काशीपुर।
बाजपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर आशा वर्कर्स में 20 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान आशा वर्कर्स में प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर आशा वर्कर की मांगों को पूरा किए जाने की अपील की है। 

बता दें कि उत्तराखंड आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर बाजपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में यूनियन की प्रदेश उपाध्यक्ष रीता कश्यप के नेतृत्व में क्षेत्र की आशा वर्कर्स एकत्र हुई। जहां आशा वर्कर्स ने प्रदेश सरकार द्वारा मांगे पूरी नहीं किए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया और धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

इस दौरान आशा वर्कर्स ने 20 सूत्रीय मांग को लेकर एक ज्ञापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजा। इस दौरान आशा वर्कर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समस्त आशा वर्कर और स्कीम वर्कर्स को सरकारी कर्मचारी का दर्जा, देशभर की समस्त आशाओं को एक समान वेतन, पेंशन योजना लागू करने, 50 लाख का बीमा देने, 45वे और 46वे भारतीय श्रम सम्मेलन की सिफारिशों के अनुसार 21 हजार रुपये वेतन लागू करने, वित्त जुटाने के लिए सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट परियोजना पर रोक लगाने समेत 20 सूत्रीय मांग की। 

आशा हेल्थ वर्कर्स यूनियन की प्रदेश उपाध्यक्ष रीता कश्यप ने कहा कि पूर्व में आशा वर्कर्स को प्रदेश सरकार ने जल्द मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया था लेकिन समय सीमा पूरी होने के बाद भी आशा वर्कर की मांगों को पूरा नहीं किया गया है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आशा वर्कर की मांगों को पूरा कराए जाने की मांग की है। 

Post a Comment

0 Comments