यूपी के कई जिलों में भारी बारिश शुरू

मौसम विभाग का अलर्ट उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत वाराणसी, गोरखपुर, बाराबंकी, गाजियाबाद समेत कई जिलों में गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. 

मौसम विभाग ने गुरुवार 16 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट पहले ही जारी कर दिया था. राज्य में 17 और 18 सितंबर को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वांचल में कई स्थानों पर और पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। पूर्वांचल में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई। इस दौरान चित्रकूट के कार्बी में अधिकतम छह सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

इसके अलावा रायबरेली में चार, सुल्तानपुर के लंभुआ, प्रतापगढ़ के पट्टी, कुंडा, प्रयागराज में तीन सेंटीमीटर बारिश हुई. अमेठी में फुरसतगंज, प्रयागराज में सोरांव, खीरी में निघासन, प्रतापगढ़ में लालगंज और रानीगंज, बांदा में बबेरू, झांसी में चिलाघाट, शाहजहांपुर में पुवे, बुलंदशहर में सिकंदराबाद, जालौन में कोच, बदायूं में डाल्टनगंज, प्रयागराज में करछना, दो मुसाफिरखाना सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक करीब 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें लखनऊ, गाजियाबाद, बाराबंकी, सुल्तानपुर, मथुरा, सीतापुर, अयोध्या, मुरादाबाद, शामली, वाराणसी, संभल, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, प्रयागराज, बागपत, हापुड़, मेरठ, शाहजहांपुर, हमीरपुर, बलिया, जालौन, इटावा, ललितपुर, फर्रुखाबाद और औरैया शामिल हैं। 

Post a Comment

0 Comments