यूपी कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग ने आयोजित किया ‘परिवर्तन संकल्प सम्मेलन’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग द्वारा आयोजित परिवर्तन संकल्प सम्मेलन सोमवार को लखनऊ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी शामिल हुए, सम्मेलन की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने की। परिवर्तन संकल्प सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय सचिव प्रभारी धीरज गुज्जर तौकीर आलम, पूर्व सांसद जफर अली नक़वी, पूर्व विधायक सुहैल अंसारी सम्मिलित हुए।

राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक विभाग बहुत जल्दी एक लीगल सेल का गठन करने जा रहा है, जिससे अल्पसंख्यक समुदाय की समस्याओं का कानूनी रूप से निराकरण किया जाएगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं उत्तर प्रदेश के सहप्रभारी धीरज गुर्जर ने अपने सम्बोधन में प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय का आह्वान किया कि प्रदेश के सचमुच विकास में साझीदार बनना अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए कांग्रेस ही एक ऐसा दल है जो सही मायने में प्रदेश को विकास की गति दे सकता है तथा सभी धर्म वर्ग के लोग सुरक्षित रह सकते है। जब सभी जाति धर्म के लोग एक साथ कांग्रेस के झण्डे तले खड़े होगें तभी उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन पायेगा।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने अध्यक्षता भाषण में सभी का धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रदेश मे मात्र कांग्रेस पार्टी ही है जो जनता के हितों की आवाज उठा रही है।

सरकार बनी तो सीएए और एनआरसी विरोधी आंदोलन में दर्ज मुकदमें वापस होंगे: शाहनवाज आलम

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो मॉब लिंचिंग के खिलाफ़ क़ानून बनायेगी। सीएए एनआरसी विरोधी आंदोलन में दर्ज मुकदमों को वापस लेगी और उन्हें मुआवजा देगी, सपा सरकार में हुए सभी दंगों की जाँच कराई जाएगी, ये वादा आज अल्पसंख्यक कांग्रेस द्वारा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित परिवर्तन संकल्प सम्मेलन में किया गया। सम्मेलन में हज़ारो की संख्या में लोग सम्मिलित हुए।
सम्मेलन में प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम ने मुख्यरूप से 16 सूत्रीय संकल्प पत्र की घोषणा भी की। प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम ने अल्पसंख्यक वर्ग को विश्वास दिलाया कि कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में आपके अधिकारों के लिए संघर्ष करती रहेगी। सम्मेलन में राजस्थान, पंजाब प्रदेश के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन भी सम्मिलित हुए।

Post a Comment

0 Comments