मंदिरों के पुजारियों को वेतन भत्ता दे प्रदेश सरकार

मुरादाबाद। बुधवार को अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद महानगर मुरादाबाद के आहोत पर मंदिरों के पुजारियों की एक बैठक शक्ति लोक शिवालय लोको शेड निकट ताज बैंकट हॉल मुरादाबाद में संपन्न हुई जिसमें डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया के द्वारा पुजारियों के वेतन भत्ते की मांग के लिए संघर्ष करने के लिए राष्ट्रीय पुजारी परिषद का गठन किया गया। इसी के अंतर्गत महानगर मुरादाबाद में राष्ट्रीय पुजारी परिषद का गठन किया गया है और इसका एक संयोजन मंडल बनाया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रांत मीडिया प्रभारी श्याम कृष्ण रस्तोगी ने कहा कि भारतवर्ष के दो प्रदेश तमिलनाडु और आसाम की सरकारें मंदिरों के पुजारियों को वेतन दे रही हैं हम मांग करते हैं कि उत्तर प्रदेश की सरकार मंदिरों के पुजारियों को वेतन भत्ता दे। प्रदेश में चुनाव आ रहे हैं। सभी पार्टियां ब्राह्मण वोटों के पीछे भाग रही हैं जो पार्टी हमारी मांग को मानेगा वह हमारे बोट का अधिकारी होगा। सरकार मंदिरों के पुजारियों की स्थिति पर गंभीरता से विचार करें बैठक की अध्यक्षता पंडित कामेश्वर मिश्रा ने की संचालन पंडित सतीश खंडूरी ने किया।

बैठक में राकेश आर्ती, पंडित विनीत शर्मा, पंडित तेज नारायण मिश्रा, पंडित भास्करानंद सिमलेठी, पंडित विनोद कुमार शर्मा, पंडित रमेश शर्मा, पंडित भारत शर्मा ,पुजारी गोविंद सिंह, पुजारी महेंद्र सिंह, पंडित जगत प्रसाद जोशी ,पंडित संजय शर्मा, पंडित पवन शर्मा, पंडित अनिल भारद्वाज, महंत राकेश कुमार आदि बैठक में उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments