संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, पति ने भी खाया ज़हर

मैनपुरी। दहेज लेना और देना समाज के लिए एक अभिशाप बन चुका है  इसके बावजूद भी दहेज लोभी किस्म के लोग इस प्रथा को आगे बढ़ावा दे रहे हैं न जाने कितनी बहू बेटियां इस दहेज प्रथा को लेकर भेंट चढ़ा दी गई है। 

उत्तर प्रदेश सरकार इस प्रथा पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है ऐसा ही मामला जनपद मैनपुरी में एक और सामने आया है। जहां दहेज की खातिर विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई और पति ने विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस ने गंभीर हालत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरनाल पर भर्ती कराया।  चिकित्सकों ने सैफई पीजीआई ने किया रेफर पुलिस ने सास ससुर देवर को हिरासत में ले लिया है।

मामला जनपद मैनपुरी के बरनाहल थाना क्षेत्र से जुड़ा है अंजली की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व विमल कुमार निवासी आलमपुर देहा के साथ हुई थी शादी के कुछ समय तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा कुछ समय बाद से ही पति द्वारा अतिरिक्त दहेज की मांग मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा। 

देर रात को पति पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया इसी दौरान 7 माह की गर्भवती अंजली को गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया पति विमल कुमार ने भी विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया सूचना पाकर बरनाहल थाना प्रभारी सीओ अशोक कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। 

पुलिस ने विमल कुमार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया मृतक का अंजली केशव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम लिए भेजा। पुलिस ने मृतका के परिजनों को सूचना दे दी गई है सीओ अशोक कुमार का कहना है तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments