बड़ी बहन ने की छोटी बहन की निर्मम हत्या, जाने कैसे खुला मामला

बाराबंकी। अज्ञात कारणों के चलते एक बहन ने तीन दिन पहले अपनी छोटी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को घर में ही गाड़ दिया । इस घटना का खुलासा तब हुआ जब शव से दुर्गन्ध उठने पर परिवारीजन ने इसकी शिकायत पुलिस से की। मौके पर पहुची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिये भेज पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम खंता सरैया निवासी कल्लू रावत मजदूरी पर धान बचाने का कार्य करता है। कल्लू की दो पुत्री किरन देवी व गायत्री (12) के साथ एक पुत्र धर्मा है। करीब ढेड वर्ष पूर्व कल्लू ने अपनी बडी बेटी किरन देवी का विवाह ग्राम ईम्लिहा निवासी रामजी के साथ कर दिया था। पति पत्नी में आये विवाद होने के कारण किरन पति को छोडकर करीब तीन महीने से अपने मायके में ही रह रही थी। बीते 22 सितंबर को कल्लू की छोटी बेटी गायत्री अचानक घर से लापता हो गई। बडा भाई धर्मा जब मजदूरी कर घर पहुचा तो उसकी छोटी बहन नहीं दिखी जिसकी जानकारी उसने अपने पिता को दी। तब से गायब हूई गायत्री की तलाश में दोनों लोग जुटे थे। शुक्रवार की सुबह शव से दुर्गन्ध उठने पर भाई धर्मा को अपनी शादीसुदा बहन किरन पर शक हुआ और कडाई से उससे पूछता शुरू कर दी। तब किरन ने कबूल किया कि उसने छोटी बहन की हत्या करने के बाद शव को बोरी में बंधकर घर के कमरे में दफना दिया है। यह सुनकर धर्मा ने उसकी निषानदेही पर खोदई की तो गयात्री का शव बरामद हुआ। 

सूचना पर पहुचे सीओ योगेन्द्र कुमार कोतवाल संजय मौर्य ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच पडताल शुरू कर दी है। कोतवाल संजय मौर्य ने बताया कि मृतका के बडे भाई धर्मा ने तहरीर दी है, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments