उत्साह के साथ हो रहा कोविड टीकाकरण, आज होगा टीका उत्सव

आगरा। जनपद में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को जनपद में 75 टीकाकरण केंद्रों पर टीके लगाए गए। इसमें 12785 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड टीकाकरण अभियान चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग दवारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जल्द से जल्द टीकाकरण के तय लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह जल्दी से जल्दी कोविड का टीका लगवाकर इस महामारी को रोकने में अपना सहयोग प्रदान करें। कोविड टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है, इसके कोई नुकसान नहीं है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डीआईओ) डॉ संजीव वर्मन ने बताया कि गुरुवार को जनपद में कुल 12785 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें से 8588 लोगों को पहली डोज और 4197 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि शुक्रवार को जनपद में टीका उत्सव मनाया जाएगा, इसमें एक दिन में 70 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए जनपद में 420 केंद्र बनाए गए हैं।

डीआईओ ने बताया कि टीका उत्सव में लोग टीकाकरण केंद्र पर आकर बिना स्लॉट बुक किए टीका लगवा सकते हैं।

सिकंदरा नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवाने आए 28 वर्षीय विष्णु ने बताया कि उन्होंने कोरोना की सुरक्षा के लिए कोविड टीके की पहली डोज लगवा ली है।

32 वर्षीय राहुल सिंह ने बताया कि उन्होंने कोविड टीके की दूसरी डोज लगवा ली है। अब उनका टीकाकरण पूर्ण हो गया है।

टीका लगवाने के बाद भी करें बचाव

टीका लगवाने के बाद भी मास्क पहनें।
शारीरिक दूरी का पालन करें।
हाथों को साबुन-पानी या सेनेटाइजर से साफ करते रहें।

Post a Comment

0 Comments