राघवेंद्र नैन एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित

मुरादाबाद। आर. एस. नैन मेमोरियल पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य राघवेंद्र सिंह नैन को नेशनल एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन मैनेजमेंट एवं आईबीसी नई दिल्ली द्वारा वर्चुअल रूप से आयोजित किया गया जिसके अंतर्गत शिक्षा एवं सामाजिक क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त लोगों को उनके द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉक्टर ओ. पी. सक्सेना प्रेसिडेंट ऑल इंडिया लायर एसोसिएशन ने की मुख्य अतिथि कई देशों में भारत के एम्बेसडर चुके डॉक्टर बीवी सोनी रहे। प्रधानाचार्य राघवेंद्र सिंह नैंन ने बताया की बेबीनार का मुख्य उद्देश्य कोरोना महामारी के कारण हो रहे अमूल परिवर्तनों पर उत्पन्न हो रही चुनौतियों का समाधान पर ध्यान केंद्रित करना था।

उन्होंने कहा कि वह विगत वर्ष भी कोरोना काल में विद्यालय के छात्रों की 6 माह की फीस माफ् कर चुके हैं जिससे अभिभावको  को विषम परिस्थिति में काफी राहत महसूस हुई थी बतादें कि राघवेंद्र शिक्षा क्षेत्र के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्र के कार्यों में भी विशेष रूप से सक्रिय रहते हैं तथा वर्तमान में मानव अधिकार सुरक्षा संगठन के जिला अध्यक्ष भी हैं वह इससे पहले हिंद रतन एशिया पेसिफिक एजुकेशन एक्सीलेंस इंटरनेशनल रॉयल पर्सनालिटी अवार्ड जैसे कई किताबों से देश-विदेश में सम्मानित हो चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments