यूपी के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश

लखनऊ।  पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ इलाकों में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग ने शनिवार को पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि रविवार 19 सितंबर को पश्चिमी क्षेत्र के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। 

राज्य में मूसलाधार बारिश 20 सितंबर तक जारी रहने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। बता दें कि गुरुवार को राज्य के ज्यादातर इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गई. कहीं-कहीं गरज के साथ बौछारें भी पड़ीं।

पिछले 48 घंटों में सबसे अधिक बारिश वाले 10 शहरों की बात करें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ इस सूची में सबसे ऊपर है, जहां 128 मिमी भारी बारिश दर्ज की गई. भारी बारिश के चलते लखनऊ में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। राजधानी के ज्यादातर इलाकों में भारी जलजमाव देखा गया है. 

इससे शहर का सिस्टम चरमराता हुआ नजर आया, गुरुवार सुबह 8:30 बजे से शुक्रवार सुबह 8:30 बजे तक 128 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. यानी 48 घंटे के दौरान कुल 235 मिमी बारिश हुई। कल गुरुवार को सबसे तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, लखनऊ में गुरुवार सुबह 8:30 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक 91 मिमी बारिश हुई.

Post a Comment

0 Comments