वीआईपी रोड को मिला नाम, ‘संत आसूदाराम मार्ग’ का महापौर ने किया लोकार्पण

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने ’ब्रह्मनिष्ठ संत सखी बाबा आसूदाराम साहिब के 61वें निर्वाण दिवस’ पर लखनऊ आलमबाग के वीआईपी रोड स्थित शिवशान्ति आश्रम बाबा आसूदाराम धाम के पीठाधीश्वर ’पूज्य संत साईं चांद्रूराम’ के साथ प्रातः प्रभात फेरी के बाद वीआईपी रोड से लेकर तेलीबाग रोड तक मार्ग का नामकरण पूज्य सन्त सखी बाबा आसूदाराम साहिब के नाम ’संत बाबा आसूदाराम मार्ग’ का लोकार्पण किया। 

इस दौरान ब्रह्मनिष्ठ संत सखी बाबा आसूदाराम साहिब के 61वें निर्वाण महोत्सव के शुभारंभ पर प्रातः प्रभात फेरी निकली गयी। इसके पश्चात लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि आज से नगर निगम और लोक निर्माण विभाग के कागजों में अवध चौराहे से तेलीबाग तक की सड़क का नाम ’‘संत आसूदाराम मार्ग’’ हो गया है। 
महापौर ने बताया कि आश्रम की बहुत दिनों से मांग थी और  नगर निगम की स्वीकृत के बाद अब लोक निर्माण विभाग की ओर से स्वीकृति का इंतजार था। अब इसका नामकरण वरिष्ठ संत के नाम कर मैं गौरवान्वित महसूस कर रही हूँ। संत आसूदाराम मार्ग की लम्बाई छह किलोमीटर के आसपास है। इसके साथ ही मौके पर आसूदाराम मार्ग का बोर्ड भी लगाया गया है।
शिवशांति आश्रम के पीठाधीश्वर पूज्य संत साईं चांद्रूराम ने महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर निगम और लोनिवि का धन्यवाद किया। 
इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग पूज्य संत साईं चांद्रूराम जी, साईं मोहनलाल, साईं हरीशलाल, विधायक सुरेश तिवारी, उ०प्र० सिंधी अकादमी के उपाध्यक्ष नानक चंद लखमानी, भाजपा महिला मोर्चा की अवध प्रान्त की कोषाध्यक्ष रेशू भाटिया के साथ सिंधी समाज से अन्य वरिष्ठजन उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments