वेस्ट यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश, अगले 24 घंटे ऐसा रहेगा मौसम

लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सोमवार दोपहर मेरठ समेत कई जिलों में भारी बारिश हुई. रविवार को हुई बारिश के बाद मौसम साफ हो गया। आज सुबह से मौसम साफ रहा, लेकिन दोपहर के बाद आसमान में बादल छा गए और पौने दो बजे से तेज बारिश शुरू हो गई. 

वहीं मौसम में इस बदलाव से तापमान में कमी आई और हवा की गुणवत्ता में भी सुधार हुआ। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अगले 24 घंटे तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है, कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

मेरठ में सोमवार सुबह मौसम साफ रहा और तेज धूप निकली. गर्मी और उमस से लोगों को परेशानी हो रही थी, वहीं दोपहर में आसमान में बादल छा गए और दिन में ही अंधेरा छा गया। 

दोपहर में शहर से लेकर देहात तक मेरठ में तेज बारिश हुई। दिन में आसमान में काले बादल छा गए और दिन में ही अंधेरा छा गया। वाहन मालिकों को लाइट जलाकर चलना पड़ा। वहीं बागपत शामली और सहारनपुर में भी बारिश हुई। तेज हवा और बारिश से मौसम सुहावना हो गया।

पिछले हफ्ते लगातार बारिश के बाद तापमान में अचानक आई तेजी से उमस और गर्मी बढ़ गई थी। वहीं, आज दोपहर मौसम बदला और बारिश हुई। बारिश से जहां मौसम सुहावना हो गया वहीं कई जगहों पर जलजमाव की समस्या भी देखने को मिली.

सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डॉ. यूपी का कहना है कि अभी 24 घंटे मौसम ऐसा ही रहेगा। मेरठ समेत आसपास के जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है. सितंबर में बारिश रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इस बारिश से जहां जहां गर्मी से राहत मिलेगी वहीं फसलों को भी काफी फायदा होगा.

Post a Comment

0 Comments