एक ही युवक से शादी पर 2 लड़कियां, फिर पंचायत ने इस अनोखे तरीके से किया फैसला

कर्नाटक के हासन जिले के सकलेशपुर तालुक के 27 वर्षीय लड़के को पड़ोस के गांव की 20 वर्षीय लड़की से प्यार हो गया। 6 महीने बाद कहानी में एक नया मोड़ आया। इस लड़के को दूसरे गांव की दूसरी लड़की से प्यार हो गया। दोनों मिलने भी लगे। लेकिन दोनों लड़कियां एक दूसरे के बारे में नहीं जानती थीं।

एक दिन उसके रिश्तेदार ने उसे एक लड़की के साथ देखा और लड़के के पिता को बताया। उसके बाद लड़के ने कहा कि वह लड़की से प्यार करता है और उससे शादी करना चाहता है। जिसके बाद लड़के के पिता ने जल्द से जल्द बेटे की शादी कराने का फैसला किया। 

जब लड़कियों में से एक अपने परिवार को इस संबंध के बारे में बताती है, जिसके बाद लड़की के माता-पिता लड़के के घर पहुंच जाते हैं। 

दूसरी लड़की भी अपने परिवार के साथ लड़के के घर पहुंचती है। जिसके बाद लड़के के माता-पिता भ्रमित हो जाते हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि ऐसी स्थिति में क्या करें। तब तक यह प्रेम त्रिकोण पूरे गांव में चर्चा का विषय बन जाता है। 

इस मामले में जब एक माह पहले पंचायत बुलाई गई और लड़के से पूछा गया कि वह किससे शादी करना चाहता है। हैरानी की बात है कि कैसे कहें कि दोनों में से किस लड़की से शादी करनी है। वह पंचायत में एक शब्द भी नहीं बोल पाता।

4 सितंबर 2021 को दूसरी बार पंचायत बुलाई गई। महिला और पुरुष दोनों के परिवार मौजूद थे। तीनों पक्षों के लिए स्टांप पेपर पर समझौता कराने के लिए एक वकील को भी बुलाया गया था, जिसमें कहा गया था कि पंचायत का फैसला अंतिम होगा. साथ ही जिन लोगों का फैसला उनके पक्ष में नहीं होगा वे पुलिस, कोर्ट या मीडिया के पास नहीं जाएंगे. तीनों पक्षों ने सहमति व्यक्त की और समझौते पर हस्ताक्षर किए।

सिक्का उछाला गया तो आत्महत्या करने की कोशिश करने वाली लड़की के पक्ष में टॉस आया। 

Post a Comment

0 Comments