गजब हाल : यूपी के जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय परिसर में चल रही है नाव

राकेश पाण्डेय

वाराणसी। बलिया के बसंतपुर में जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय पूरी तरह से ताल बना हुआ है। यूनिवर्सिटी कैंपस के चारो तरफ पानी भर जाने से नाव चलाने की नौबत आ गई है।  कुलपति ने जिलाप्रशाशन पर जलनिकासी की व्यवस्था में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया।

विश्वविद्यालय कैम्पस पूरी तरह से पानी मे डूब गया है। ऐसे में रजिस्ट्रार सहित स्टाफ को नाव के ज़रिए प्रसासनिक भवन तक जाना पड़ रहा है।

दरसअल गंगा का जलस्तर बढ़ते ही गंगा का  पानी कटहल नाले के ज़रिए सुरहाताल में पहुँच गया लेकिन गंगा के जलस्तर नीचे होने के बावजूद नाले में गंदगी  और एक रेगुलेटर का फाटक जाम होने से पानी वापस गंगा में नही जा पा रहा ।जिसका खामियाजा युनिवेर्सिटी को भुगतना पड़ रहा है। वही कुलपति प्रो0 कल्पलता पाण्डेय ने जलजमाव का दर्द बयां करते हुए कहा कि इससे पठनपाठन सहित नए एडमिशन पर भी बुरा असर पड़ रहा है । वही जिलाप्रसाशन पर मदद न करने का भी आरोप लगाया।

यूनिवर्सिटी में पानी भर जाने से छात्रों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । जहां एक तरफ कैम्स में चलने क्लासेज बन्द हो गए है। वहीं यूनिवर्सिटी आने वाले छात्र जलजमाव के कारण भीतर नही जा पा रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments