शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ वालों को लगेंगे टीके

दानिश उमरी

आगरा। कोरोना की दूसरी डोज़ लगवाने के लिए उत्साहित लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें लाइन में लगने की जरूरत नहीं होगी। शनिवार का दिन सिर्फ दूसरी डोज़ वालों के लिए निर्धारित कर दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बताया कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन की दो डोज़ लगना जरूरी है। तभी प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। इसलिए हमारा फोकस है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्द से जल्द दूसरी खुराक लग जाए। 

उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर फैसला किया गया है कि शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ के चाहतमंदों को मौका दिया जाएगा। सुबह 9 से 11 बजे तक उन लोगों को दूसरी डोज़ लगेगी जो स्लाट बुक करवा कर आएंगे। 11 बजे के बाद वैक्सीनेशन केन्द्रों पर सीधे आने वालों को दूसरी खुराक दी जाएगी। 

सीएमओ ने कहा कि जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों  पर अलग से दूसरी डोज के लिए काउंटर बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि मुख्य विकास अधिकारी और सीएमओ साहब के निर्देशानुसार शुक्रवार को जनपद में सभी सरकारी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए एक्सक्लूसिव सत्र लगाए जाएंगे। इसमें सभी सरकारी कर्मचारियों को ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

डीआईओ ने बताया कि सोमवार से शुक्रवार तक पहले की तरह लोगों को केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। इन दिनों में भी दूसरी डोज़ वाले अपना टीकाकरण करवा सकते हैं लेकिन शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज वालों का ही टीकाकरण होगा। उन्हें दूसरी डोज लगवाने के लिए किसी प्रकार के रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी।

Post a Comment

0 Comments