इस बहू ने ओझा ससुर को ससुर को कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला

राकेश पाण्डेय

वाराणसी। सोनभद्र जिले में झाड़फूंक के विवाद में बहू ने ससुर की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। यूपी के सोनभद्र के हाथीनाला थाना क्षेत्र में शनिवार की भोर बहू ने झाड़फूंक के विवाद में अपने ससुर हरि प्रसाद (60) की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी। पुलिस को घटना की सूचना दे दी गई है।

सोनभद्र के हाथीनाला थाना क्षेत्र के हथवानी ग्राम पंचायत के साउडीह गांव निवासी हरिप्रसाद पुत्र रामसुंदर झाड़-फूंक का काम करता था। हरिप्रसाद की बहू को एक वर्ष का बेटा है, जो पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहा है। शनिवार की भोर में करीब साढ़े तीन बजे जब हरिप्रसाद घर लौटा तो उसकी बहू ने उसे बेटे की तबीयत खराब होने के बारे में जानकारी दी। इस पर हरिप्रसाद ने झाड़-फूंक करने के लिए अपनी बहू से कुछ सामान मांगा। जब बहू ने सामान उपलब्ध होने से मना किया तो दोनों में विवाद हो गया। 

इस दौरान गुस्साई बहू ने कुल्हाड़ी से अपने ससुर के चेहरे और सिर पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ कई हमला कर दिया। इससे वृद्ध हरि प्रसाद गंभीर गंभीर रूप से घायल हो गया। मामले की जानकारी होने पर ग्राम प्रधान ने घायल वृद्ध को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी पहुंचाया। साथ ही मामले की जानकारी हाथीनाला थाना पुलिस को दी। उधर घायल हरि प्रसाद को दुद्धी से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया। 

जिला अस्पताल में उपचार के दौरान वृद्धि की मौत हो गई। इस घटना के बाद मृतक की बहू घर से फरार हो गई। उधर घटना की जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष हाथीनाला फोर्स के साथ मृतक के घर पहुंच गए और मामले की छानबीन में जुट गए हैं। वहीं जिला अस्पताल से कोतवाली पुलिस को मेमो के जरिए घटना की जानकारी दे दी गई है।

Post a Comment

0 Comments