युवक की मौत के बाद हंगामा, मां बोली- एक ही बेटा था, अब कैसे जीवन जिऊंगी मैं

पिथौरागढ़। देवभूमि उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ स्थित भाटकोट में सोमवार को युवक की मौत मामले में एफआईआर दर्ज न होने और आरोपी महिला के पुलिस कस्टडी में न होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। 

ग्रामीणों ने शव को कोतवाली के समीप सड़क पर रखकर जाम लगाते हुए पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब ढाई घंटे तक आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर बैठे रहे। ग्रामीणों के आक्रोश के बाद मजबूरन पुलिस को आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ा। तब कहीं जाकर ग्रामीण माने।

मंगलवार को बांस तल्लाखेत के ग्रामीण मृतक सुमित सिंह उर्फ सोनू का शव लेकर कोतवाली पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शव को बीच सड़क पर रखा और प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। 

ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए कोतवाल प्रभात कुमार मौके पर पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी और मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पुलिस के खिलाफ विरोध जताया। ग्रामीणों के साथ परिजनों का कहना था कि मृतक की मौत सामान्य नहीं है, उसे उसकी पत्नी ने मारा है। यह बात घटना के दौरान भी उन्होंने पुलिस को बताई, लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। यहां तक परिजनों ने कोतवाली में तहरीर भी दी, लेकिन उनकी FIR तक दर्ज नहीं की गई। 

बाद में सीओ आरएस राजन सिंह रौतेला मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें भी ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। ग्रामीण मृतक की पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और हिरासत में लेने पर अड़े रहे। करीब ढाई घंटे तक ग्रामीण शव लेकर बीच सड़क पर बैठे रहे। बाद में मुकदमा दर्ज होने और आरोपी महिला की गिरफ्तारी के पुलिस आश्वासन के बाद ग्रामीण शव उठाने को राजी हुए।

मां बोली- एक ही बेटा था, अब कैसे जीवन जिऊंगी मैं

घर के एकलौते चिराग के चले जाने से मनोरमा के घर पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है। बेटे की मौत के आंसू अभी सूखे भी नहीं हैं कि मां-बेटी युवक को न्याय दिलाने को सड़क पर उतरने को मजबूर हैं। रोती-बिलखती मां का कहना है कि उसका एक ही बेटा था, अब वो किसके सहारे जीवन जीएगी। उसकी तो पूरी दुनिया उजड़ गई है।

ढाई घंटे तक यातायात रहा ठप

ग्रामीणों के धरना-प्रदर्शन से ढाई घंटे तक चिमिस्यानौला मार्ग में आवाजाही ठप रही। इससे लोगों को खासी दिक्कत उठानी पड़ी। नगरपालिका से लेकर चिमिस्यानौला तक वाहनों की कतार लग गई। बाद में पुलिस ने वाहनों संचालकों को वापस लौटाते हुए केएमओयू स्टेशन, सिल्थाम होते हुए आवाजाही करने को कहा। तब जाकर कहीं लोगों को राहत मिली।

नगर के भाटकोट क्षेत्र में सोमवार सुबह सुमित सिंह उर्फ सोनू का शव कमरे में संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला। युवक के हाथ के साथ ही शरीर के कई हिस्सों में चोट के निशान थे। परिजनों का कहना था कि युवक की मौत उसकी गर्भवती पत्नी ने ही की है।

Post a Comment

0 Comments