यूपी से आज की प्रमुख 45 ख़बरें पढ़ें एक क्लिक में

लखनऊ: दागी डीपीओ सेराज अहमद पर शासन मेहरबान, राज्य पोषण मिशन में संयुक्त परियोजना समन्वयक बने, बलिया,लखनऊ में तैनाती के दौरान तमाम शिकायतें थीं, JPC पद पर तैनाती में नियमों का पालन नहीं हुआ, JPC पद के लिए आए कई आवेदनों पर विचार नहीं हुआ.

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन, सैनिक स्कूल डायमंड जुबली कार्यक्रम में CM, सैनिक स्कूल आंतरिक सुरक्षा के लिए जरूरी- CM, सैनिक स्कूल नए आयाम गढ़ रहा है- सीएम योगी, गोरखपुर में 5वें सैनिक स्कूल का शिलान्यास हुआ-CM, कैप्टन मनोज कुमार पांडेय के नाम पर स्कूल- सीएम, ‘कारगिल युद्ध के नायक के नाम पर स्कूल का नाम’.

लखनऊ: पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर हाउस अरेस्ट किए गए, पत्नी नूतन ठाकुर को भी हाउस अरेस्ट किया गया, 21 अगस्त को भी दोनों हाउस अरेस्ट किए गए थे, 28 और 29 अगस्त को अयोध्या,गोरखपुर दौरा, पार्टी बनाने की घोषणा के बाद हाउस अरेस्ट किए गए, अमिताभ ने अयोध्या,गोरखपुर जाने का एलान किया.

प्रतापगढ़: बेखौफ लुटेरों ने घर में घुसकर मचाया तांडव, हथियारों से लैस लुटेरों ने जमकर किया तांडव, विरोध करने पर परिजनों को बुरी तरह पीटा, लाखों के जेवरात और नकदी लूट कर फरार, हथिगवां थाना के परेवा नारायणपुर का मामला.

आगरा : नालंदा बिल्डर्स के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, चेक डिसऑनर मामले में गैर जमानती वारंट जारी , निदेशक शरद भदौरिया के खिलाफ NBW जारी, 18 महीने में फ्लैट देने के नाम पर 30 लाख लिए, फ्लैट नहीं मिलने पर पीड़ित ने पैसे वापस मांगे, बिल्डर का दिया चेक डिसऑनर हुआ, पीड़ित ने अदालत में परिवाद दायर किया.

आगरा: शराब कांड के बाद कार्रवाई का ड्रामा, कार्रवाई के नाम पर विभागीय जांच के आदेश, आबकारी अधिकारी नीलेश पालिया के खिलाफ जांच, रजनीश पाण्डे पर भी विभागीय कार्रवाई के आदेश, एक्शन के बजाए सिर्फ विभागीय जांच के आदेश, नीलेश पालिया की कार्यप्रणाली शुरू से सवालों के घेरे में, पहले भी कई बार हो चुकी शिकायतें पर कार्रवाई नहीं, 24 घंटे शराब बिक्री, ओवर रेटिंग का होता है खेल, लखनऊ में पहुंच के चलते पालिया खुद को बचाते रहे.

बाराबंकी: संयुक्त चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट लगने का मामला, योजना बनाने में स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही उजागर, ऑक्सीजन प्लांट की करोड़ों रुपए की मशीनें खुले में पड़ी हैं, 3 दिनों से आई मशीनें अस्पताल परिसर में खुले में पड़ी हैं, बारिश में खुले मैदान में रखी है ऑक्सीजन प्लांट मशीन, DM के सख्त निर्देशों के बावजूद नहीं शुरु हो सका प्लांट, संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर का मामला.

चित्रकूट: 2 नाबालिग लड़कियों के साथ रेप की वारदात, दबंग ने बंधकर बनाकर लड़कियों से किया रेप, पुलिस ने आरोपी युवक पर मुकदमा दर्ज किया, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, सीतापुर चौकी क्षेत्र का मामला.

आगरा: 10 से ज्यादा मौतों पर एक्शन नहीं, केवल छोटों पर कार्रवाई कर खानापूर्ति, शराब सिंडिकेट पर प्रशासन मेहरबान, अलीगढ़ शराब कांड के बाद भी सबक नहीं, कड़ी कार्रवाई की जगह कागजी कार्रवाई, अभी भी मामले को दबाने में जुटा है प्रशासन, मामले में आबकारी मंत्री भी खामोश, एक के बाद एक जिलों में शराब कांड, फिर भी आबकारी विभाग लापरवाह, आगरा कांड में अब तक 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड.

बहराइच: बहराइच आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अवैध जहरीली शराब के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, चेकिंग में भारी मात्रा में अवैध नेपाली शराब बरामद, 177 शीशी नेपाली,37 लीटर कच्ची शराब बरामद, 2 महिला शराब तस्करों को किया गिरफ्तार, नानपारा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों में की चेकिंग, पैसेंजर ट्रेन से 25 शीशी नेपाली शराब बरामद.

एटा: पति ने पत्नी की हत्या की साजिश रची, पति ने बदमाशों को दी हत्या की सुपारी, गाड़ी से उतारकर महिला का गला रेता, महिला को मरा समझकर फेंक गए बदमाश, महिला गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, होश में आने पर महिला ने बताई आपबीती, सकरौली के गांव इसौली के पास का मामला.

मिर्ज़ापुर: नहीं बन्द हो रहा जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार, पानी टंकी,हर घर नल योजना की प्रगति रिपोर्ट झूठी, 1700 करोड़ लागत की योजना की प्रगति रिपोर्ट झूठी, कागज पर दिखाया 30% दिखाया,मौके पर 10% काम, विधायक, मंत्री रमा शंकर पटेल के निरीक्षण में खुली पोल.

गोरखपुर: गगहा में काजल सिंह हत्या का मामला, 6 दिन,5 टीमें,एक भी आरोप गिरफ्तार नहीं, पुलिस की नाकामी से सियासत गरमाई, क्षत्रिय महासभा,करणी सेना परिवार से मिला, नेताओं ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की, पिटाई के विरोध में किशोरी को मारी थी गोली.

बरेली: कबाड़ में खराब हो गए मेडिकल उपकरण, कोरोना काल से पहले आए थे उपकण, डॉक्टरों को बांटे नहीं गए मेडिकल उपकरण, स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने, उपकरण खरीदे गए लेकिन बांटे नहीं गए, स्वास्थ्य केंद्रों को भेजे नहीं गए उपकरण.

मैनपुरी: जमीनी विवाद में डबल मर्डर की वारदात, 2 लोगों की गोली मारकर हत्या की गई, जमीनी विवाद में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई, गोली लगने से बुजुर्ग की मौके पर मौत, घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत, करहल थाना क्षेत्र के नगला खुंडे की घटना.

लखनऊ- पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार, सुसाइड के लिए उकसाने के एक मामले में अरेस्ट, सुप्रीम कोर्ट के बाहर युवती ने किया था आत्मदाह, गोरखपुर से चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं ठाकुर, कल गोरखपुर जाने का ठाकुर का कार्यक्रम था, आज अमिताभ ठाकुर एक मामले में अरेस्ट हुए, पुलिस ने सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया, अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है, इससे पहले उन्हें हाउस अरेस्ट रखा गया था, यूपी पुलिस के दारोगा ने लिखाई है एफआईआर। 

लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का बयान- बीजेपी के पास रोजगार देने की योजना नहीं है, भाजपा ने धर्म में भी भ्रष्टाचार किया है-राजभर,  ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के हथकंडे, नाम बदलने से विकास होता तो मेरा सुझाव है, यूपी में हर व्यक्ति का नाम अडानी-अंबानी रखें, कांग्रेस के पास बहुत कुछ बचा है,  अभी भी कांग्रेस जो भी सवाल उठा रही वो सही है-राजभर, 7 से 27 तारीख तक हम लोग अभियान चलाएंगे। 

लखनऊ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का बयान- सपा,बसपा,BJP ने यूपी को बर्बाद किया-अजय लल्लू, मायावती के बयान पर बोले अजय कुमार लल्लू, वो सम्मानित नेता हैं,ऐसा नहीं बोलना चाहिए- लल्लू, BSP चीफ मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोला था, कांग्रेस ने विधान भवन की बुनियाद रखी-अजय लल्लू, मायावती को कांग्रेस से डर लग रहा है- अजय लल्लू, मुख्यमंत्री लगातार नाम बदलने की सोच रहे हैं-लल्लू, गोरखपुर के मोहल्लों में पानी भरा है – अजय लल्लू। 

लखनऊ- BJP विधायक दीनानाथ भास्कर का बड़ा बयान- पार्टी में लगातार मेरा अपमान हो रहा- दीनानाथ, कुछ लोग मुझे बराबर जलील कर रहे- दीनानाथ, पार्टी में शिकायत कोई सुनने वाला नहीं- दीनानाथ, पहले जान से मारने की धमकी दिलवाई गई-दीनानाथ, यही हाल रहा तो राजनीति,पार्टी छोड़ दूंगा-दीनानाथ, भदोही की औराई सीट से BJP विधायक हैं दीनानाथ।

लखनऊ- बीएड 2021-23 संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, लखनऊ विवि के कुलपति ने परिणाम घोषित किया, वीसी आलोक राय ने वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया, लखनऊ विवि ने 6 अगस्त को आयोजित कराई थी परीक्षा,  लविवि की वेबसाइट पर देखा जा सकता है रिजल्ट, लखनऊ के आशु राणा ने टॉप किया।

लखनऊ- चारबाग जंक्शन पर लोक पायलट-RPF में तनातनी, लोको पायलट को जबरन ट्रॉली बैग देने पर अड़े अफसर, लोको पायलट ने विरोध में शुरू किया प्रदर्शन, पहले पोर्टर ट्रेन में चढ़ाते थे ट्रॉली बैग, रेलवे ने पोर्टर हटाकर काम लोको पायलट को सौंपा, सभी लोको पायलट ने बैग उठाने से किया मना।

लखनऊ- एसीएस मनोज सिंह के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, विधानसभा की प्राक्कलन समिति में प्रस्ताव पारित, विधान सभा में हाजिरी के लिए नोटिस भेजा गया, समिति की 2 बैठकों में नहीं पहुंचे थे मनोज सिंह, ACS पंचायती राज विभाग हैं मनोज कुमार सिंह। 

लखनऊ- पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी सपा ज्वॉइन करेंगे, कल समाजवादी पार्टी की सदस्यता लेंगे अंबिका, सपा के प्रदेश मुख्यालय में होगी ज्वॉइनिंग, बेटे के साथ समाजवादी पार्टी करेंगे ज्वॉइन। 

लखनऊ- किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म का मामला, आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया, रितेश कुमार उर्फ श्यामू को पुलिस ने दबोचा,  गुडम्बा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया।

इटावा- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कसा तंज, जिलों,शहरों के नाम बदलने को लेकर बोलें अखिलेश, कोई बाहरी लखनऊ गया तो नाम बदल जाएगा, योगी जी उसका भी नाम बदल देंगे - अखिलेश, यूपी में शहरों के नाम बदलने पर बोले अखिलेश, उज्ज्वला के नाम पर BJP ने गरीबों को धोखा दिया,  सिलेंडर महंगा करने पर जनता से माफी मांगे सरकार। 

वाराणसी- ब्लैक फंगस के मरीज पहुंचे रहे सीएमओ कार्यालय,  दवाओं की कमी को लेकर पहुंचे सीएमओ कार्यालय, राज्य सरकार से नही मिल रही दवाएं- बीएचयू, बीएचयू के ब्लैक फंगस के 135 मरीज भर्ती हैं, सीएमओ कार्यालय के बाहर दवाओं के लिए धरना।

मुजफ्फरनगर- कैबिनेट गन्ना मंत्री सुरेश राणा पहुंचे मुजफ्फरनगर, गन्ना किसानों के भुगतान पर सुरेश राणा का बयान- यूपी में ऐतिहासिक गन्ना भुगतान किया गया- मंत्री, 1 लाख 42 हजार करोड़ का गन्ना भुगतान- मंत्री, 10 सालों से बंद पड़ी चीनी मिलों को चालू कराया, किसानों की मुस्कुराहट के लिए हम सब कुछ करेंगे-मंत्री।

महोबा- पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री में मारा छापा, 3 अभियुक्त गिरफ्तार,एक की तलाश जारी, गुटखा बनाने की मशीन,रॉ मटेरियल बरामद, गुटखा, एक लोडर वाहन, तम्बाकू बरामद, खन्ना पुलिस, SOG टीम ने की छापेमारी, खन्ना थाना क्षेत्र के तिन्दुही गांव का मामला। 

पीलीभीत- पैसे लूटने का प्राइवेट अस्पताल का खेल, मौत होने के बाद भी करता रहा इलाज, नवजात शिशु की हो चुकी थी मौत,  मौत के बाद भी अस्पताल करता रहा इलाज, इलाज के नाम पर डॉक्टर ने लाखों रुपये ऐंठे, आक्रोशित परिजनों ने जमकर किया हंगामा, पुलिस ने परिजनों को धमकाया,छीनी तहरीर सुनगढ़ी के अनुज नर्सिंग होम का मामला।

आगरा- महिला ने लगाया गैंगरेप का आरोप,   महिला ने एसएसपी तक लगाई फरियाद,  गैंगरेप मामले में बाह पुलिस की भूमिका पर सवाल, खेत पर बेहोशी पड़ी महिला को कराया था भर्ती, डायल 112 पुलिस ने महिला को भर्ती कराया था, बाह थाना क्षेत्र के नरहौली का मामला।

मैनपुरी- भू माफिया के हौसले बुलंद,प्रशासनिक अधिकारी से की बहस, मुख्यालय से सटे रास्ते पर फुटपाथ को उखाड़कर रहा था निर्माण,  जिलाधिकारी से भू माफिया करने लगा बहस, डीएम ने जांच कराई,भू-माफिया पर मामला दर्ज करवाया।

नोएडा-  में पंचायत चुनाव बहाली को लेकर प्रदर्शन, चुनाव बहाली को लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी, नोएडा के गांवों में चुनाव बहाल करने की मांग, सैकड़ो कार्यकर्ताओं का सिटी मजिस्ट्रेट दफ्तर पर प्रदर्शन, कांग्रेसियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन। 

मेरठ- महिला की धारदार हथियार से निर्मम हत्या, मायके में रह रही महिला की निर्मम हत्या हुई, झगड़े के बाद पति ने पत्नी की हत्या की, बच्चों को कमरे में बंद कर पत्नी की हत्या की, थाना भावनपुर के किनानगर गांव की घटना।

गाजियाबाद - तीसरी लहर के मद्देनजर किया गया मॉक ड्रिल, संयुक्त जिला अस्पताल में पीकू सेंटर में किया मॉकड्रिल, एम्बुलेंस के रिस्पांस टाइम को भी किया गया चेक, ऑक्सीजन सप्लाई,दवा स्टॉक की भी जांच की गई, एडी हेल्थ राजकुमार मॉक ड्रिल में रहे मौजूद।

कानपुर- बेघर हो रहे ग्रामीणों ने एक्सप्रेस-वे पर किया हंगामा, हाईवे से निकल रहे अखिलेश यादव ने की मुलाकात, जीटी रोड चौड़ीकरण होने से बेघर हो रहे सैकड़ों परिवार, अखिलेश से मुलाकात कर ग्रामीणों ने सौंपा मांग पत्र, सैफई से लखनऊ जा रहे थे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव।

बुलंदशहर- थाना नरोरा क्षेत्र में लूट का मामला, 2 महिला समेत 5 लोग हुए अरेस्ट, पुलिस ने नगदी,सोना और कार की बरामद, 50 हजार,10 लाख का सोना लेकर हुए थे फरार, CCTV फुटेज के आधार पर हुई गिरफ्तारी, थाना नरौरा पुलिस ने की गिरफ्तार। 

देवरिया- नदी में डूबने से 3 मासूम बच्चों की मौत, खनुआ नदी में डूबने से 3 बच्चों की मौत,  खेलते समय गहरे पानी में जाने से डूबे थे, रेस्क्यू कर तीनों के शवों को बाहर निकाला, खामपार क्षेत्र के खैरात गांव का मामला।

फतेहपुर- ठाकुर मंदिर से भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति चोरी, लड्डू गोपाल की अष्टधातु की मूर्ति हुई चोरी, मंदिर के पुजारी ने पुलिस को दी सूचना,  करोड़ों की बताई जा रही मूर्ति,  पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल में जुटी, जहानाबाद के ठाकुर मंदिर की घटना। 

फर्रुखाबाद- दीवान कहने पर दारोगा को आया गुस्सा, दलित को फोन पर दी भद्दी-भद्दी गालियां, जाति सूचक गालियां देते ऑडियो वायरल, पीड़ित युवक मदद की लगा रहा गुहार,  थाना नवाबगंज क्षेत्र में तैनात दरोगा।

नोएडा- कोविड को लेकर नोएडा में तैयारियों की समीक्षा, शासन के नोडल अफसर की टीम कर रही समीक्षा, तीसरी लहर को लेकर तैयारियों को देख रही टीम, अफसरों ने कोविड अस्पतालों का निरीक्षण किया।

प्रयागराज- 5वीं के छात्र के अपहरण से सनसनी, परिजन से मांगी 3 लाख की फिरौती, मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी, पुलिस ने संदिग्धों से कर रही पूछताछ, सरायइनायत के अंदावा का मामला।

प्रयागराज- गंगा नदी में बुजुर्ग ने लगाई छलांग, गंगा में डूबने से बुजुर्ग की हुई मौत, गोताखोरों ने शव को बाहर निकाला, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मेजा क्षेत्र के फेरी घाट का मामला।

सीतापुर- अराजकतत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, अंबेडकर समाज ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दी तहरीर,  पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, सीतापुर के थाना महोली क्षेत्र का मामला।

बाराबंकी- बेरोजगार युवतियां ठगी का शिकार, नेटवे इंफा मार्केटिंग कंपनी के नाम से ठगी, युवतियों से 3-3 हजार रुपए लिए गए, युवतियों ने एसपी से शिकायत की,थाना रामनगर क्षेत्र का मामला।

बहराइच- मजदूरों से भरा पिकप वाहन पलटा, हादसे में एक मजदूर की हुई मौत, पिकप सवार 16 मजदूर घायल हुए, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, थाना हरदी इलाके की घटना।

गाजीपुर- बुजुर्ग की निर्मम हत्या से सनसनी, धारदार हथियार से बुजुर्ग की हत्या, खेत में पड़ा मिला बुजुर्ग का शव, भांवरकोल के माचा गांव का मामला।

इनपुट : राकेश पांडेय

Post a Comment

0 Comments