SHO के उत्पीड़न से तंग आई महिला पुलिस कर्मी ने लगाई फांसी, वीडियो में देखिए पीड़िता का दर्द

नूरुल इस्लाम 
कासगंज।
कस्बा सहावर कोतवाली में कार्यरत महिला पुलिसकर्मी ने कहा मैं वैशाली पुंढीर एसएचओ से परेशान होकर खुद आत्म हत्या कर रही हूं मेरी मौत का जिम्मेदार एसएचओ होगा। यह सुसाइड नोट में लिखे कथन किसी आम महिला या पुरूष के नहीं है. बल्कि कानून की रक्षा करने वाली महिला खाकी के हैं।

दरअसल सहावर थाने में तैनात एक महिला कांस्टेबल ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए कदम उठा लिया। हालांकि थाने में तैनात पुलिस कर्मियों  की सूझबूझ से महिला कांस्टेबल को फांसी से फंदे से उतार लिया और उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

सुसाइड नोट लिखकर आत्म हत्या करने वाली महिला कांस्टेबल वैशाली पुंढीर सहावर थाने में तैनात है उसने आज फांसी लगाकर आत्म हत्या करने के लिए फांसी के फंदे पर लटक गई। 

गनीमत रही कि वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने वैशाली को लटकता देख लिया और चीखपुकार मचा दी चीखपुकार की आवाज सुनकर जुटे पुलिस कर्मियों ने वैशाली को फांसी के फंदे से नीचे उतार लिया और उसे उपचार के लिए  हाँस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है मगर सबसे असल सवाल तो यह है कि वैशाली ने आत्महत्या करने से पूर्व सुसाइड नोट क्यों लिखा और क्यों आत्म हत्या के लिए बाध्य हुई, यह सहावर थाना पुलिस के ऊपर कई सवाल खड़े करती है।अब देखना होगा पुलिस की जांच आत्म हत्या की वजह का सच  क्या है, और इससे कब तक पर्दा हट पाता है।

क्या कहते सीओ सहावर
जब इस पूरे मामले में सहावर सीओ शैलेन्द्र प्रतिहार से बात की गई तो उन्होने बताया कि महिला कास्टेबिल अपनी ड्यूटी पर थी तभी कुछ तबीयत खराब होने लगी इसी वजह से ड्यूटी छोड़कर जाना पड़ा। इसी बात को लेकर ड्यूटी छोड़ कर थाने में पहॅुच गई और कोतवाल से नोक झोक हो गई और महिला कास्टेबिल ने यह कदम उठा लिया। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ है कोई परेशानी वाली बात नहीं है।

Post a Comment

0 Comments