यूपी में रात्रि में बिजली कटौती पर सीएम योगी सख्त, अफसरों को चेताया

लखनऊ। यूपी में भीषण गर्मी के बीच लगातार हो रही बिजली कटौती से हर कोई परेशान है। ऐसे में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को शख्त आदेश दिया है कि प्रदेश के सभी जिलों में बिजली की आपूर्ति सुचारु रखी जाए।

यूपी में भीषण गर्मी के बीच लगातार हो रही बिजली कटौती से हर कोई परेशान है। ऐसे में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को शख्त आदेश दिया है कि प्रदेश के सभी जिलों में बिजली की आपूर्ति सुचारु रखी जाए। किसी भी कारणवश रात्रि में बिजली कटौती न हो। तय रोस्टर के मुताबिक सभी जगहों पर बिजली की आपूर्ति की जाए। वहीं उन्होंने कहा कि बिजली चोरी की घटनाओं में दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। खराब, जर्जर बिजली तारों-पोल के सुदृढ़ीकरण की कार्यवाही तेजी से की जाए।

कोरोना कर्फ्यू में छूट का आदेश

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बेहतर हो रही स्थिति को देखते हुए सरकार ने रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू में दो घंटे की और ढील देने का फैसला किया है। रात्रिकालीन कर्फ्यू अब रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को टीम-9 के साथ बैठक में अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिए। अब बाजार रात दस बजे तक खुल सकेंगे। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी कर दिया है।

Post a Comment

0 Comments