उत्तराखंड में स्कूल खोलने को लेकर नया आदेश जारी, यह रहेगी व्यवस्था

उत्तराखंड में स्कूल खोलने को लेकर नया आदेश जारी, यह रहेगी व्यवस्था

देहरादून। उत्तराखंड में बच्चों के लिए स्कूल खोलने को लेकर नया आदेश जारी हुआ है। इससे पहले प्रदेश सरकार ने आगामी 2 अगस्त से कक्षा 6 से लेकर कक्षा बारहवीं तक के छात्रों के लिए स्कूलों को खोले जाने का निर्णय लिया था। ऐसे में अब सरकार की ओर से इस फैसले में कुछ बदलाव किया गया है। आगामी 2 अगस्त को पहले चरण में कक्षा 9 से लेकर कक्षा 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूलों को खोला जाएगा। शासन ने शुक्रवार देर शाम को स्कूल खोले जाने संबंधित एसओपी जारी कर दी है।

वहीं कक्षा 6 से लेकर कक्षा आठवीं तक के छात्रों के लिए दूसरे चरण में स्कूल खुलेंगे। स्कूल खुलने का दूसरा चरण आगामी 16 अगस्त से शुरू होगा। यानी 16 अगस्त से स्कूलों को खोला जाएगा। वहीं स्कूलों को खोलने को लेकर भी इस समय निर्धारित कर दिया गया है 9वीं से 12वीं तक के बच्चे केवल 4 घंटे पढ़ाई करेंगे, वहीं 16 तारीख से जब छठी से आठवीं तक के स्कूल भी खुलेंगे तो वहां केवल 3 घंटे पढ़ाई कराई जाएगी।

बता दें कि शिक्षा सचिव राधिका झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। वहीं बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि स्कूलों को खोले जाने को लेकर कोरोना गाइडलाइन का ध्यान रखना होगा। इसके साथ ही सभी स्कूलों को अपनी खुद की SOP तैयार कर शिक्षा निदेशालय को भेजनी होगी।

Post a Comment

0 Comments