योगी हमारे नेता उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव: मौर्य

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय परिसर में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश व प्रदेश बड़ी तेजी से विकास कर रहा है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में इण्टर मीडिएट व हाई स्कूल के टॉपर बच्चों के घर व स्कूल तक सड़क बनायी जाएगी। जिसका नाम एजीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ का नाम दिया जाएगा। इसी प्रकार खेदकूद में देश का नाम गौरवान्वित करने वाले खिलाडियों के धर तक सड़क बनाने का काम प्रदेश सरकार करेगी। ऐसी सड़कों का नाम मेजर ध्यान चन्द्र पथ रखा जाएगा। देश की सुरक्षा में जान की बाजी लगा देने वाले सैनिकों व पुलिसकर्मियों के घर तक भी सड़क बनाने की योजना है जिसे जयहिन्द वीर पथ का नाम दिया जाएगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। यह हमारे उन शहीद कारसेवकों के त्याग का परिणाम है जो मंदिर निर्माण के लिए सपा शासन में शहीद हो गए थे। सरकार ऐसे कारसेवकों के घरों तक सड़क का निर्माण कराएगी जिसे राम भक्त कारसेवक पथ का नाम दिया जाएगा। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने कहा कि अयोध्या मण्डल में जिन 996 परियोजनाओं का लोकापर्ण व शिलान्यास किया गया है। 10 जुलाई के बाद सांसद व क्षेत्रीय विधायक अपने अपने क्षेत्रों में जनता के बीच शिलान्यास व लोकापर्ण के शिलापटों का अनावरण करेंगे। धर्मान्तरण के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर कोई जवाब न देकर डिप्टी सीएम ने कहा कि मामला अब न्यायालय के अधीन है। न्यायालय ही उसमें फैसला करेगा।

अयोध्या में एयरपोर्ट की भूमि को लेकर चल रहे विवाद को लेकर पूछे गए सवाल पर भी डिप्टी सीएम ने कोई स्पष्ट जवाब न देकर कहा कि इस सम्बन्ध में प्रशासन ही बेहतर जानता है। वह अपना काम कर रहा है। राम मंदिर के लिए खरीदी गई भूमि के विषय में पूछ गए सवाल पर भी उन्होनें कोई स्पष्ट जवाब नही दिया। उन्होनें कहा कि यदि भूमि नजूल की रही होगी तो ट्रस्ट कार्रवाई करेगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि हम अपने सहयोगी दलों के साथ 2022 का विधान सभा चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेंगे। 100 में से 60 प्रतिशत सीटें हमारी रहेंगी और शेष 40 प्रतिशत में हमारा हिंस्सा रहेगा। प्रदेश में विधान सभा चुनाव किस के नेतृत्व में लड़ा जाएगा कौन चेहरा होगा के सवाल पर उन्होनें कहा कि योगी हमारे नेता हैं उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा।

Post a Comment

0 Comments