बकरे पर एक तरफ ‘ओम’ तो दूसरी ओर ‘मोहम्मद’ का प्रतीक

अमरोहा। यहां एक ही बकरे पर एक तरफ ओम और दूसरी तरफ मोहम्मद लिखा नजर आने की खबर सोशल मीड‍िया पर वायरल हुई तो ख़रीदार दिल्ली से गांव तक पहुंच गए। जी हां, गजरौला के ख्यालीपुर गांव के एक ग्रामीण के यहां पल रहा बकरा इन दिनों चर्चा का विषय बन गया है। बकरे पर कुदरती तौर से एक तरफ ओम तो दूसरी तरफ मोहम्मद लिखा नजर आ रहा है। इसकी जानकारी होने पर आसपास के गांव के ही नहीं बल्कि दिल्ली तक के खरीदार ग्रामीण के घर पहुंच गए हैं।

ग्रामीणों द्वारा बकरे की एक लाख रुपये कीमत भी लगाई गई है लेकिन बकरा स्वामी द्वारा 11 लाख रुपये में बेचने की बात कही जा रही है। अब देखना यह है कि कुदरती लिखावट के इस बकरे को कौन खरीदेगा और कितनी कीमत में खरीदेगा। खरीदारों के लिए बकरा स्वामी ने अपना मोबाइल नंबर भी जारी किया है।

फिलहाल, ईद उल अजहा (बकरीद) नजदीक है। मंडियों में लोग बकरे खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं। बकरे की खासियत, सेहत, वजन आदि देखकर ही उसकी कीमत लगाई जाती है। कई बार खास बकरे को खरीदने के लिए बकरा मंडियों में खुली बोली भी लगवाई जाती है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि ताराचंद के कुदरती ओम और मोहम्मद शब्दों की लिखावट वाले बकरे को कौन खरीदेगा और कितनी कीमत में खरीदेगा। ताराचंद का इरादा साफ है 11 लाख रुपये से कम कीमत में इस बकरे को नहीं बेचा जाएगा।

Post a Comment

0 Comments