मौसम विभाग ने दी अगले दो घंटे में बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में जमकर बरसेगा पानी

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है। अगले दो घंटे में कुछ इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ने वाले हैं। इस दौरान बिजली कड़कने और तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। 

बीते दिन भी यूपी समेत कई राज्यों के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हुई थी और छिटपुट बूंदाबांदी हुई थी. आज के मौसम का हाल जानने के बाद आज दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

गर्मी और उमस के बीच लोगों को बारिश का ही सहारा है। ऐसे में लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस साल मॉनसून भी जल्दी आ गया, हालांकि पिछले कुछ दिनों में मॉनसून की रफ्तार धीमी हो गई है। इसलिए उतनी बारिश नहीं हुई जितनी होनी चाहिए थी। 

मानसून दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुछ हिस्सों में नहीं पहुंचा है। हालांकि ऐसा नहीं है कि देश के सभी राज्यों में ऐसा हो। बिहार, झारखंड, ओडिशा, केरल के कई ऐसे इलाके हैं, जहां अत्यधिक बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं.

अब भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो घंटों में बारिश की चेतावनी दी है। जिन इलाकों में आज बारिश होने की संभावना है उनमें हरियाणा का हिसार और हांसी, राजस्थान का झुंझुनू और आसपास के इलाके शामिल हैं। इसके अलावा दक्षिण पश्चिम दिल्ली में तेज हवा और बिजली गिरने के साथ बारिश हो सकती है।


 

Post a Comment

0 Comments