उत्तर प्रदेश काफी लम्बे समय से प्रश्न प्रदेश रहा है : राधामोहन सिंह

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश काफी लम्बे समय से प्रश्न प्रदेश रहा है। भ्रष्टाचार, माफिया, आतंक, तुष्टीकरण आदि अनेक प्रकार की समस्याएं यहाँ के लोक जीवन की चुनौती रही है। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनजीवन के लिए चुनौती बनी समस्याओं का समाधान प्रस्तुत किया है। उत्तर प्रदेश अब प्रश्न प्रदेश नहीं है। अब यह प्रदेश वास्तव में उत्तर प्रदेश है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने तमाम समाज विरोधी हमलों को नाकाम किया है। जोर जबरदस्ती के धर्मान्तरण से प्रदेश और पूरे देश की जनता व्यथित रही है। योगी के नेतृत्व में जबरदस्ती के धर्मान्तरणों पर कठोर कार्यवाही की जा रही है। आतंकवादी उत्तर प्रदेश में अब आदर के पात्र नहीं है। इसके पहले की सरकारों ने आतंकवादियों का महिमा मण्डन किया था उन पर चल रहे मुकदमे भी वापस लेने की कार्यवाही चल रही थी। अलकायदा से जुड़े आतंकवादियों के विरूद्ध सरकार कठोरतम कदम उठा रही है। मजहब आधारित तुष्टिकरण करने वाले लोग हासिये पर हैं। संगठित अपराध और अपराधियों पर आक्रमण जारी है। माफिया तत्वों पर कार्यवाही हो रही है। कानून व्यवस्था के मोर्चे पर योगी सरकार की प्रतिबद्धता प्रसंशनीय है। योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश एक आदर्श राज्य के रूप में विकसित हुआ है।
उन्होंने कहा कि विश्वव्यापी कोविड महामारी से जूझते हुए योगी सरकार ने देश को नया माॅडल दिया है। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री की कर्मठता की प्रसंशा की है। उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के समय भीषण संक्रमण को रोकने के लिए भी योगी जी की प्रसंशा की है। कोविड प्रबन्धन के लिए योगी सरकार की प्रशंसा विश्व स्वास्थ्य संगठन व अन्य देशों ने भी की है। देश की सर्वोच्च न्यायपीठ ने भी सरकारी प्रयासों की प्रशंसा की है। कोविड के टीकाकरण में भी उत्तर प्रदेश प्रथम है। प्रदेश में लगभग चार करोड़ लोगों को निःशुल्क टीका लगाया गया है। 86 लाख किसानों के खाते में सीधे धन भेजा जा रहा है। राज्य के करोड़ोें लागों के खाते में दीपावली तक मुफ्त राशन देने के लिए आज की यह कार्यसमिति मोदी सरकार एवं योगी सरकार को बहुत-बहुत बधाई देती है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब जातिवाद, परिवारवाद, भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण समाप्त हो रहा है। विकासवाद की लहर है। उत्तर प्रदेश में विकास की यह लहर सुस्पष्ट दिखाई पड़ रही है। सबका साथ सबका विकास का नारा सच हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कल वाराणसी के अपने भाषण में कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार अब भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं बल्कि विकासवाद से चल रही है। उत्तर प्रदेश में जन कल्याण की योजनाओं का लाभ सीधे आम जनता को मिल रहा है। नये उद्योगों का निवेश हो रहा है। नवजवानों के लिए रोजगार के अवसर बढ़े हैं। यहां संविधान का राज है। माफिया और कानून तोड़ने वाले तत्वों पर कानून का शिकंजा है। बहन बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित की गयी है।
उन्होंने कहा कि अंत्योदय के दर्शन से प्रेरित उत्तर प्रदेश को एक प्रमुख शक्ति बनाने की आकांक्षा और आग्रह से प्रेरित आत्मनिर्भर भारत के मोदी मंत्र से उत्प्रेरित योगी सरकार की शासन दृष्टि, नीति कार्यान्वयन तेजी से हो रहा है। प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता ‘‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’’ की दृष्टि से मुख्यमंत्री योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर नित नये आयाम स्थापित कर रहा है।
उन्होंने कहा कि कार्य समिति को प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी व मुख्यमंत्री श्री योगी के नेतृत्व में हम सब उत्तर प्रदेश को आदर्श राज्य बनाने की राह पर निकल पड़े हैं। हमारी सरकार की पहचान ईमानदारी, पारदर्शिता और भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के लिए है। भाजपा ने हमेशा चुनौतियों का सामना करते हुए जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम किया है। जनता में अब विश्वसनीयता का संकट खत्म हुआ है।

Post a Comment

0 Comments