विश्वविद्यालय परीक्षा: 34 केन्द्रों पर बैठेंगे इस बार 22 हजार परीक्षार्थी

उन्नाव (DVNA)। आगामी 16 जुलाई से विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक व परास्नातक की परीक्षाएं जिले के 34 परीक्षा केंद्रों में संपन्न कराई जायेगीं। जिसमें कुल 22 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित रहेंगे। इस बार विश्वविद्यालय द्वारा नकल विहीन परीक्षा कराये जाने के लिए विशेष इंतेजाम किए गये है। इस बार सभी परीक्षा केंद्रों को ऑनलाइन व्यवस्था के तहत जोडा गया है। इस बार परीक्षा केन्द्रों पर छात्र-छात्राओं के साथ कक्ष में ड्यूटी करने वाले शिक्षक भी मोबाइल लेकर परीक्षा नहीं करा सकेंगे।

नकलविहीन व शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा कराने के लिए इस बार यह फैसला लेने का दावा किया जा रहा है। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर की सत्र 2021-22 की बीए, बीएससी, बीकॉम के छात्रों की द्वितीय व तृतीय वर्ष के साथ एमए व एमएससी के छात्रों के द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं 16 जुलाई से प्रारम्भ हो रही है। पहली बार सभी प्रश्नपत्रों की परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों के माध्यम से कराई जाएगी। परीक्षा की अवधि 90 मिनट रखी गई है।

तीन पालियों में सुबह 8 से 9.30, 11 से 12.30 व 2 से 3.30 बजे तक होने वाली परीक्षा के लिए जिले में 34 केन्द्र बनाए गए है। जिसमें 22 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा देने के लिए शामिल रहेंगें। नोडल अधिकारी विपिन ने बताया कि 26 केन्द्रों का नोडल डीएसन को बनाया गया है। जबकि नोडल केन्द्र श्री नारायन गल्र्स डिग्री कॉलेज में स्वंय के साथ एक और महाविद्यालय के छात्र परीक्षा देंगे। इसके अलावा नोडल केन्द्र इंदिरा गांधी महाविद्यालय में इसके अलावा तीन और कॉलेज के परीक्षार्थियों की परीक्षा होगी।

Post a Comment

0 Comments