पूर्व डीजीपी पंजाब इजहार आलम की जनाजे की नमाज 1 बजे होगी

मज़हर आलम
फतेहगढ़ साहिब।
नम आंखों से सरकारी सम्मान के साथ आज पंजाब के पूर्व डी.जी.पी (आई.पी.एस) इजहार आलम साहब (73 साल ) सुपुर्द ए खाक होंगे। आज दोपहर 1:00 बजे दरगाह सरहिंद शरीफ के ग्राउंड में जनाजे की नमाज पढ़ी जाएगी। 

भीड़ को देखते हुए सिक्योरिटी के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ट्रैफिक बाधित ना हो उसके लिए ट्रैफिक पुलिस की खास ड्यूटी लगाई गई है। जनाजे की नमाज में शिरकत के लिए जमीयत उलमा ए हिंद के कौमी सदर मौलाना अरशद मदनी साहब समेत  मुल्क के बड़े आला ऑफिसरज भी शामिल होंगे।

उन्होंने पंजाब में आतंकवाद को खत्म करने में अहम रोल अदा किया था। पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन भी रह चुके थे। इमारत ऐ शरिया पंजाब के फाउंडर चेयरमैन थे।

इजहार आलम साहिब बिहार के चंपारण जिला के रहने वाले थे। इज़हार आलम साहिब ने अपनी शिक्षा (तालीम) की शुरुआत बिहार के जिला शिवहर के प्रसिद्ध मदरसा, मदरसा इस्लामिया अरबीया डोमड़ी शिवहर से की। उसके बाद  इज़हार आलम साहिब ने अपनी तालीम मदरसा इस्लामिया शम्स-उल-हुदा पटना में पूरी की। वह अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण हमेशा सक्रिय और लोकप्रिय थे। वे मदरसा इस्लामिया के लिए फिकर  मंद (चिंतित) रहते थे। वह अखिल बिहार मदरसा छात्र संघ के संस्थापकों में से एक थे। 

Post a Comment

0 Comments