UP में नई गाइडलाइन जारी, कल से ऐसे जिलों में लग जाएगा लॉकडाउन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में आ रहा है. वर्तमान में राज्य में केवल 4,957 सक्रिय मामले हैं। ऐसे में सरकार ने 21 जून यानी कल से रात के कर्फ्यू में दो घंटे और ढील दी है. 

अब बाजार सुबह सात बजे से शाम सात बजे के बजाए 9 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं सरकारी और निजी कार्यालयों में शत-प्रतिशत कर्मचारी आ सकेंगे। हालांकि, सरकार ने वर्क फ्रॉम होम की संस्कृति को निजी कार्यालय मालिकों के लिए यथासंभव बढ़ाने पर जोर दिया है।

फिलहाल किसी भी जिले में लॉकडाउन नहीं है। केवल शनिवार और रविवार वीकेंड लॉकडाउन और रात का कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक जारी है। लेकिन अब कहा गया है कि जिन जिलों में 500 से ज्यादा एक्टिव केस होंगे, वहां पहले की तरह कर्फ्यू लागू रहेगा. 

जिला स्तर पर डीएम नए कोरोना मामलों के संदर्भ में एकीकृत कोविड केंद्र की समीक्षा करते रहेंगे. पुलिस को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वह कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए बार-बार दौरा करें।

सिनेमा हॉल, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, जिम पहले की तरह बंद रहेंगे। जूलूस, भीड़ भाड़ वाले कार्यक्रम पूरी तरह से बंद रहेंगे। स्कूल-कॉलेज समेत शिक्षण संस्थान पढ़ाई के लिए बंद रहेंगे। शिक्षकों कर्मचारियों को प्रशासनिक कार्यों के लिए स्कूल या कॉलेज आने-जाने की छूट होगी।

Post a Comment

0 Comments