Wednesday, 2 June 2021

बहन के साथ मिले नदीम की हत्या के बाद भाई ने पुरानी कब्र में दफना दी लाश

राकेश पांडेय
संभल।
संभल में पुलिस ने किशोर की हत्या का खुलासा कर नूरपुर बस अड्डा से एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। संभल जिले के थाना हयातनगर में एक ग्रामीण ने अपने 18 वर्षीय पुत्र नदीम के दिनांक 27 को घर से लापता हो जाने के संबंध में थाना हयातनगर पर लिखित रूप में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इस संबंध में मुकदमा पंजीकृत किया गया था घटना को गंभीरता से देखते हुए पुलिस अधीक्षक संभल द्वारा टीमें गठित की गई थी। 

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र अपर पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार जायसवाल के कुशल निर्देशन तथा क्षेत्र अधिकारी अरुण कुमार सिंह के कुशल नेतृत्व में थाना हयातनगर पुलिस ने खुलासा किया कि नदीम की हत्या कर उसके शव को गांव के ही कब्रिस्तान में बनी पुरानी कब्र में दबा दिया गया था।

अभियुक्त कासिम पुत्र साजिद उर्फ शाहिद निवासी  थाना हयातनगर की निशानदेही पर  शव को गांव के ही कब्रिस्तान से उप जिला मजिस्ट्रेट संभल की मौजूदगी में बरामद किया गया है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया मृतक का मेरी बहन से करीब दो-तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसको मक्के के खेत में हम लोगों ने नदीम को मेरी बहन के साथ आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ लिया था। जिसे देखकर हमारा खून खौल गया और हमने अपनी बहन को घर भेज कर नदीम को मार कर सबको रात के समय बोरे में लपेटकर गांव के ही कब्रिस्तान में पुरानी आधी बनी हुई कब्र में दबाकर  छुपा दिया अभियुक्त ने स्वीकार करते हुए स्वयं के द्वारा मौके पर जाकर अपनी निशानदेही पर प रहत के सबको बरामद कराया गया है। 

पुलिस द्वारा मजिस्ट्रेट से परमिशन लेकर व उनकी परिस्थितियों में मृतक के शव को कब्र से बाहर निकाला गया वह पंचायत नामा तैयार कर नियमानुसार पोस्टमार्टम कराया गया है। इस दौरान परिजन भी मौजूद रहे पोस्टमार्टम के बाद शव को सुपुर्द खाक कि‍या गया। 

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: