महापौर संयुक्ता भाटिया ने सीएचसी रेडक्रॉस को लिया गोद, किया निरीक्षण

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने कैसरबाग बाल महिला चिकित्सालय/ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेडक्रॉस की स्थितियों को सुधारने के लिए गोद लेने की घोषणा की। साथ ही महापौर ने रेडक्रॉस सामुदायिक केंद्र की सुविधायों का जायजा लेते हुए निरीक्षण भी किया। 
इस दौरान सामुदायिक केंद्र के कमरों में सीलन पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने अस्पताल का निरीक्षण कर रिपोर्ट बनाने के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी सुनील रावत और अधिशासी अभियंता एस०पी० तिवारी को निर्देशित किया साथ ही सीएचसी की आवश्यकताओं की सूची बनाने के लिए भी सीएचसी प्रभार और नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया। 
साथ ही महापौर ने सीएचसी में सफाई कर्मचारियों की संख्या पूछी जिसपर अधीक्षक ने सफाई कर्मचारियों की संख्या कम होने की बात कही, जिसपर महापौर ने जोनल अधिकारी को गैंग लगा सीएचसी में सफाई कराने के लिए भी निर्देशित किया। महापौर ने कहा कि जो भी आवश्यकता होगी उसे पूरा किया जाएगा। 

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया संग सीएमएस- सीएचसी रेडक्रॉस डॉक्टर रितेश कुमार सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुनील रावत, जोनल अधिकारी दिलीप श्रीवास्तव, अवर अभियंता किशोरी लाल सहित अन्य जन उपस्थित रहे। 

महापौर के आवाहन पर पार्षदों ने गोद लिए सीएचसी

कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के दृष्टिगत स्वास्थ्य सेवाओं को सदृढ़ बनाने हेतु लखनऊ नगर क्षेत्रांतर्गत स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र/सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को गोद लिये जाने के सम्बन्ध में आज दिनांक 18-06-2021 को महापौर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में नगर निगम लखनऊ के कमेटी हाॅल में पार्षदगण एवं अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक आहूत की गयी। बैठक में सर्वप्रथम महापौर ने अपने उद्बोधन में उ0प्र0 सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों की सराहना करते हुए कैसरबाग स्थित रेडक्राॅस बिल्डिंग में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को स्वयं गोद लिये जाने के बारे में अवगत कराया गया। और पार्षदों से भी PHC/CHC गोद लेने के लिए प्रोत्साहित किया।
महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि आने वाली तीसरी लहर यदि आती हैं तो हमें तैयार रहना होगा। इस नाते मुख्यमंत्री आदरणीय योगी द्वारा सभी जन प्रतिनिधियों द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोद लेकर उसको व्यवस्थित करने के लिए मार्ग दर्शन दिया गया है। अतः आप सभी एक एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लेकर उसको आदर्श बनाएं ताकि अवश्यकता पड़ने पर जनता को उसके पास में मोहल्ले/वॉर्ड में ही प्राथमिक चिकित्सा प्राप्त हो सकें। 

महापौर के आवाहन पर भाजपा पार्षद रामकृष्ण ने ग्वारी पीएचसी, सचेतक विजय गुप्ता ने जच्चा बच्चा हॉस्पिटल न्यू हैदरगंज, सपा पार्षद चरणजीत गांधी ने आर्य नगर पीएचसी, निर्दल पार्षद तनवीर हुसैन ने काश्मीरी मोहल्ला पीएचसी, पार्षद पुत्ती लाल ने बालागंज पीएचसी, भाजपा पार्षद मुन्ना मिश्रा ने त्रिवेदी नगर पीएचसी, रानी कन्नौजिया ने दौलतगंज सहित अन्य पार्षदों ने पीएचसी गोद लेते हुए समस्त पार्षदों द्वारा अपने-अपने वार्ड में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को गोद लिए जाने के सम्बन्ध में सहमति-पत्र भी महापौर सौंपा गया।

Post a Comment

0 Comments