फर्जी कोरोना जांच मामले में दसवां आरोपी गिरफ्तार

फर्जी कोरोना जांच मामले में दसवां आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर 18 जून (DVNA)। पुलभट्टा बॉर्डर पर फर्जी रैपिड एंटीजन कोविड- 19 जांच मामले में पुलिस ने एक ओर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पूर्व पुलिस नौ आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुबंध के अनुसार उत्तराखंड के पुलभट्टा बॉर्डर पर स्टार इमेंजिग प्रा.लि नामक प्राइवेट लैब को बाहरी प्रदेशों से आने वाले लोगों की रैपिड एंटीजन कोविड-19 की जांच के लिए लगाया गया था।

बीती एक जून को स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली प्राइवेट लैब द्वारा कोरोना की फर्जी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसके बाद एसडीएम की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस की टीम ने जांच केंद्र पर छापा मारा और कुंभ में इस्तेमाल हो चुकी रैपिड टेस्ट किट बरामद की। प्रशासन की टीम ने रजिस्टर में दर्शायी गई 103 जांचों में सिर्फ छह जांच मानकों के आधार पर सही पाई। सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एचसी त्रिपाठी की तहरीर पर पुलभट्टा पुलिस ने लैब पर केस दर्ज किया था। बीते गुरुवार को पुलभट्टा पुलिस ने मामले में आरोपी संदीप पुत्र सत्यपाल सिंह निवासी जाखन देहरादून को शिवालिक नगर हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार आरोपी से पूछताछ में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं।

Post a Comment

0 Comments