Friday, 11 June 2021

अंजना ओम कश्यप के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप...

नई दिल्ली। आजतक की तेज-तर्रार पत्रकार अंजना ओम कश्यप 12 जून को अपना 46वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों से परिचित कराएंगे.

अंजना एक तेजतर्रार और निडर पत्रकार हैं। वह जिस तरह से अपनी बात सबके सामने रखती हैं, उन्हें लोग उनकी बातें सुनना काफी पसंद करते हैं। निडर और आक्रामक अंदाज इनकी पहचान है। अंजना राजनीति से जुड़ी खबरों पर अच्छी पकड़ रखती हैं और मौका आने पर नेताओं पर तीखे सवालों की बौछार कर देती हैं.

anjana om kashyap

अंजना ओम कश्यप का जन्म 12 जून 1975 को रांची के एक हिंदू परिवार में हुआ था। अंजना बचपन से ही पत्रकार बनना चाहती थी। उनके पिता ओमप्रकाश तिवारी भारतीय सेना में डॉक्टर थे। परिवार में हमेशा शिक्षा को महत्व दिया जाता था। 

anjana om kashyap

ऐसे में अंजना ने अपनी स्कूली शिक्षा रांची से करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की, हालांकि अंजना इस परीक्षा को क्रैक नहीं कर सकी। ऐसे में अंजना ने बचपन से जो सपना देखा था उसे करने का फैसला किया। उन्होंने वर्ष 2003 में दूरदर्शन के साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में प्रवेश किया।

anjana om kashyap husband mangesh kashyap

अंजना ओम कश्यप की शादी 1995 में दिल्ली, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पुलिस सेवा कैडर के एक अधिकारी मंगेश कश्यप (Anjana Om Kashyap's Husband Mangesh Kashyap) से हुई है। बताया जाता है कि अंजना और मंगेश की मुलाकात दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान हुई थी।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: