पड़ोसी ने किया नाबालिग के साथ साल भर तक रेप, प्रेग्नेंट होने पर पंचायत ने सुनाया अजीब फैसला

बरेली। बरेली जिले के फरीदपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में पड़ोसी लड़के ने 15 साल की नाबालिग लड़की से शादी का झांसा देकर एक साल तक दुष्कर्म किया. लड़की गर्भवती हो गई। 

जब लड़की के परिवार को पूरे मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने आरोपी लड़के और उसके परिवार के आठ सदस्यों के खिलाफ रेप में सहयोग करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. वहीं पूरे मामले में पंचायत का फैसला भी सवालों के घेरे में है।

शनिवार को फरीदपुर थाना पुलिस ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कर लड़के व उसके परिजनों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है. इस पर लड़के पक्ष ने गांव और समुदाय के गणमान्य लोगों से कोई रास्ता निकालने की गुहार लगाई थी. 

रेप के आरोपितों और पीड़िता पक्ष के परिजनों को भी पंचायत में बुलाया गया था. पंचायत ने फैसला किया कि लड़के ने जो किया वह उसकी गलती थी, लेकिन अब लड़की का गर्भपात करना बेहतर होगा और जब लड़की और लड़का वयस्क हो जाएंगे, तो उनकी शादी कर दी जाएगी क्योंकि दोनों एक ही समुदाय के हैं।

रेप पीड़िता के परिवार ने पंचायत का फैसला नहीं माना। अगर पीड़िता किसी भी हाल में गर्भपात के लिए तैयार नहीं हुई तो उसके परिवार वालों ने भी कहा कि वे लड़की का गर्भपात नहीं कराएंगे।

फरीदपुर के पुलिस अधिकारी राजकुमार मिश्रा का कहना है कि पंचायत और उसका फैसला अवैध है. रेप पीड़िता और उसके परिवार पर समझौता कराने का दबाव बनाना गलत है, इसलिए पंचायत की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी.

Post a Comment

0 Comments