पुस्तैनी जमीनी विवाद को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई की धारदार हथियार से की हत्या

अमेठी। संग्रामपुर थाना क्षेत्र के पूरे शीतलाबक्स मजरे पुन्नपुर का है जहां शनिवार की दोपहर को खेत मे बुलाकर पुश्तैनी जमीनी में हिस्सा माँगने पर हुए विवाद को लेकर बड़े भाई ने अपने लड़को के साथ मिलकर अपने छोटे भाई को तलवार व कुल्हाड़ी से काट डाला परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची संग्रामपुर पुलिस ने घायल को 108 एम्बुलेंस की मदद से संग्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया।

जहां पर इलाज के दौरान डाक्टरो ने मृत घोषित कर दिया । घटना का कारण पुश्तैनी जमीन के बटवारे को लेकर परिजनों द्वारा बताया जा रहा जिसको लेकर शनिवार को जमीन को लेकर राम सरन गुप्ता पुत्र बद्री प्रसाद गुप्ता के बड़े भाई ने छोटे भाई को खेत मे बुलाया था जहाँ पर राम सरन अपने बेटे आदित्य के साथ खेत पहुंचे और बटवारे को लेकर कहा सुनी होने लगी तभी पहले से ही तैयारी में खेत आये बड़े भाई ने अपने परिवार संग धारदार हथियार से अपने छोटे भाई पर हमला बोल दिया। जिसमे रामसरन मौके पर घायल होकर गिर गए जब साथ मे मौजूद बेटे ने पिता को बचाने का प्रयास किया तो बेटे पर भी हमला कर दिया जिससे बेटा भी घायल हो गया। लगभग 25 वर्षों से पुस्तैनी जमीन को लेकर विवाद चल रहा था ।

अपनी माता की मृत्यु के उपरान्त उनके क्रिया श्राद्ध के लिए रामसरन मुम्बई से आये थे। पुश्तैनी जमीन की बटवारे को लेकर छोटे भाई द्वारा बड़े भाई से मांग की जा रही थी जिस पर बड़े भाई द्वारा बुलाकर परिवार संग मिलकर खेत मे मारकर हत्या कर दी गई । रामसरन गुप्ता के परिवार मे पत्नी मालती गुप्ता व दो लड़की कोमल गुप्ता उम्र 18 वर्ष सोनल गुप्ता 15 वर्ष और एक पुत्र आदित्य उम्र 12 वर्ष है जिसको वेसहारा छोड़कर चले गये। परिवार की जीविका चलाने के लिए राम सरन गुप्ता मुम्बई मे मजदूरी का कार्य करता था लेकिन माता जी के क्रिया कर्म करंने के लिए घर आया था। परिवार में कोहराम मच गया है पत्नी और बच्चों को रो रो कर बुरा हाल है संग्रामपुर पुलिस ने शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मृतक की पत्नी ने संग्रामपुर थाने में कार्यवाही के लिए लिखित तहरीर दी है।

Post a Comment

0 Comments