पत्रकारिता की आड़ में लोगों से रकम ऐंठने में शातिर गिरफ्तार

मुरादाबाद। पत्रकारिता की आड़ में लोगों पर से रकम ऐंठने वाले शातिर को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने भूमि का सीमांकन कराने के नाम पर एक व्यक्ति से 17 लाख रुपए ठग लिए थे। रकम वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी देकर आरोपी पांच लाख रुपए और मांग रहा था। पीड़ित की तहरीर पर नागफनी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

नागफनी थानाक्षेत्र के मोहल्ला नवाबपुरा निवासी मोहम्मद वाहिद समेत पांच लोगों ने तीन मार्च को सदर कोतवाली क्षेत्र के हजीरे वाली मस्जिद के निकट बाड़ाशाह निवासी फैसल तथा उसके पांच साथियों के खिलाफ तहरीर दी थी। जिसमें कहा गया था कि फैसल ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनकी भूमि का सीमांकन कराने के नाम पर एवं उच्चाधिकारियों के नाम उनसे 17 लाख रुपए ठग लिए। जब इन लोगों ने अपनी रकम वापस मांगी तो फैसल ने जान से मारने की धमकी दी और पांच लाख रुपए और मांगने लगा। आरोप है कि एक महिला ने अपनी रकम वापस मांगी तो फैसल ने उसके साथ अश्लीलता की और कपड़े फाड़ दिए। नागफनी पुलिस ने इस मामले में मोहम्मद फैसल, उसके बहनोई इमरान, आरिफ, सेबू, फहीम और साकिर के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया था।
मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि फैसल एक साप्ताहिक अखबार का संपादक है। इसलिए उसका सभी अफसरों के यहां आना जाना था। लोगों को अधिकारियों के नाम पर गुमराह करके नौकरी लगवाने का झांसा देकर, जमीनों पर कब्जा कराने तथा सीमांकन कराने के नाम पर वह रकम ऐंठता था। जिनका काम हो जाता था उनका पैसा हड़प लेता था और जिनका काम नहीं होता था और वह अपना पैसा वापस मांगते थे तो उनके खिलाफ अदालत द्वारा गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करा देता था। अपने अखबार में झूठी खबर छापने के आरोप में उसके समाचार पत्र का रजिस्ट्रेशन भी निरस्त होने की बात सामने आई है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

Post a Comment

0 Comments