यूपी में आज से कोरोना पाबंदियों में और रियायत, शर्ताें के साथ खुलेंगे ये प्रतिष्ठान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में आ रहा है. ऐसे में सरकार ने 21 जून यानी आज से रात के कर्फ्यू में दो घंटे और ढील दी है. अब बाजार सुबह सात बजे से शाम सात बजे के बजाए रात 9 बजे तक खुले रहेंगे। वहीं, सरकारी और निजी कार्यालयों में शत-प्रतिशत कर्मचारी आ सकेंगे। हालांकि, सरकार ने वर्क फ्रॉम होम की संस्कृति को निजी कार्यालय मालिकों के लिए यथासंभव बढ़ाने पर जोर दिया है।

सोमवार से शुक्रवार तक सभी सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने शनिवार को यह आदेश जारी किया है. वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार सुबह 9 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक रहेगा।

50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्टोरेंट और होटल सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक खुलेंगे. इस दौरान रेस्टोरेंट के गेट पर ही पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, सैनिटाइजर और कोविड हेल्प डेस्क रखना अनिवार्य है। बैठने की व्यवस्था कुर्सी छोड़कर करनी होगी।

मॉल भी उसी हिसाब से खुलेंगे। इस दौरान यहां चल रहे शोरूम के मालिक के लिए यहां कोविड डेस्क बनाना अनिवार्य होगा। शादियों में अधिकतम 50 लोगों को आमंत्रित किया जा सकता है। उनके बैठने की व्यवस्था दो गज की दूरी पर होगी। यहां भी कोविड हेल्प डेस्क अनिवार्य है। अब तक यह छूट 25 लोगों के लिए थी।

थ्री व्हीलर में ड्राइवर के साथ अधिकतम तीन लोग और फोर व्हीलर में चार लोग बैठ सकते हैं। ऐसे में ऑटो की पिछली सीट पर दो से ज्यादा लोग नहीं बैठ सकते।

Post a Comment

0 Comments