Wednesday, 2 June 2021

सदर विधायक "लाजवाब", गजब है यह बांदा का "लाल"

विनोद मिश्रा
बांदा।
सदर विधायक बांदा प्रकाश दिवेदी की कार्यशैली जनता को लाजवाब करती हैं। किसी नेता का जनता एवं पार्टी के प्रति इस तरह की कर्तव्य शीलता बिरला ही जन प्रतिनिधियों में दिखाई देती हैं! 

सदर विधायक की यह कार्य  शैली जनता में आकर्षण का केंद्र बिंदु बनी हुई हैं। सदर विधायक प्रकाश का विधायक बनने के बाद उनके अब तक के कार्यों का सिंहावलोकन किया जाये तो उनकी कार्य कुशलता का सानी तो वर्तमान कार्यकाल में कोई अन्य विधायक या जनप्रतिनिधि जिले में उनके समकक्ष ठहरता नहीं दिखता। उनकी कार्यशैली एवं व्यक्तित्व में अजीब आकर्षण भरा जादू प्रतीत होता हैं। मेरे नजरिये से इसे धर्म-कर्म,जनसेवा भरी राजनीतिका अद्भुत समन्वय ही माना जाना चाहिये।

कोरोना जैसी महामारी में जब तमाम जन प्रतिनिधि अंतर्ध्यान हैं सदर विधायक की लगातार सक्रियता सामने आ रही है। प्रत्येक दिन जनता दरबार, गावों में जाकर काम का स्थलीय निरीक्षण, गांवों में भी सुनवाई, फिर गांवों शहरों में सेनेटाइज के लिए निकल जाना। फिर शाम को समस्या सुनना।

यह क्या मामूली बात है? यह कर्मठता की निशानी है।जो पार्टी के सेवा सप्ताह में बखूबी विशेष रूप से परिलक्षित हुई। कुछ लोग मेरे विचार से सहमत नहीं हो सकते। आलोचना कर सकते हैं। लेकिन इतना ही कहूंगा की कहने को तो चाँद में भी दाग हैं। मानव में कुछ कमियां स्वभाविक तौर पर होती हैं, नहीं तो मानव औऱ भगवान में अंतर ही क्या रह जायेगा?

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: