Tuesday, 1 June 2021

कांग्रेस का बेसिक शिक्षा मंत्री के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन, यूट्यूब और फेसबुक से किया लाइव प्रसारण

नोएडा। कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी ने राजनीति को भी एक नया आयाम दे दिया है। अब धरने और विरोध प्रदर्शन भी डिजिटल मोड में ऑनलाइन किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक अनोखा प्रदर्शन नोएडा में कांग्रेस (Noida Congress) ने सोमवार को किया है। कांग्रेस पार्टी के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने कार्यालय में एकत्र हुए। मास्क लगाकर बैठे और विरोध प्रदर्शन का यूट्यूब व फेसबुक के जरिए लाइव प्रसारण किया गया। यह विरोध प्रदर्शन उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी (Basic Education Minister Satish Dwivedi) के खिलाफ किया गया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आव्हान पर नोएडा महानगर कांग्रेस ने योगी सरकार के शिक्षा विभाग में फैले फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार के खिलाफ डिजिटल माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया गया है। सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा यह विरोध प्रदर्शन नोएडा के सेक्टर-10 में स्थित पार्टी कार्यालय पर डिजिटल माध्यम फेसबुक और यूट्यूब से किया गया है।

नोएडा महानगर अध्यक्ष शाहबुद्दीन ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मिलीभगत से शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। अभी हाल ही में योगी सरकार में बेशक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने फर्जीवाड़ा करके अपने भाई को विश्वविद्यालय में सहायक व्याख्याता के पद पर लगा दिया। यह तो वो मामला है जो संज्ञान में आया है। उनका कहना है कि इसके अलावा भी न जाने कितने अपने लोगों को फर्जीवाड़ा करके नौकरी दी गई होंगी। कांग्रेस ने इस पूरे मामले की जांच करने की मांग की है। मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग कांग्रस ने की है।

शाहबुद्दीन ने कहा कि भाजपा सरकार 12वीं कक्षा की परीक्षा करवाना चाह रही है जो इस कोरोना काल में बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ है। कांग्रेस मांग करती है कि जब तक 100 प्रतिशत वैक्सीन नहीं हो जाती, तब तक 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित रखा जाए।

आज इस डिजिटल प्रदर्शन में शामिल पदाधिकारियों में जिला प्रभारी सुनील बिश्नोई, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के युवक कांग्रेस अध्यक्ष ओमवीर यादव, पूर्व महानगर अध्यक्ष मुकेश यादव, एआईसीसी दिनेश अवाना, राजकुमार भारती, पीसीसी फिरे सिंह नागर, यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर, प्रवक्ता पवन शर्मा, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव लियाकत, सेवादल अध्यक्ष विक्रम सेठी, पीसीसी प्रमोद शर्मा, अशोक शर्मा, महानगर उपाध्यक्ष ललित अवाना, जितेंद्र अम्बावत, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष राजकुमार मोनू, डॉ. इमरान सुबेर, रिजवान, रवि माथुर, शारुख सैफी, कुशलपाल बघेल, बिरो देवी, रणबीर भाटी, पंकज बाल्मीकि, मोहम्मद गुडडू, नौशाद अली, सूरज, अशरफ, सैलानी सोलंकी, सजीरा खातून, नरेश राणा, नवीन पांडेय, विमलेश, जितेन्द्र शर्मा, हरेन्द्र शर्मा और विनीत शर्मा सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: