7वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर यूपीएमआरसी ने ऑनलाइन-ऑफलाइन योग का किया आयोजन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने 7 वें अंतराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो डिपो में मेट्रो कर्मचारियों के लिए योग सत्र का आयोजन किया। कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सीमित कर्मचारियों के साथ योग सत्र का आयोजन किया गया साथ ही अन्य कर्मचारियों के लिए ऑनलाइन लिंक के माध्यम से योग दिवस को सफलतापूर्वक मनाया गया।    
यूपीएमआरसी में बीते 4 सालों से नवनियुक्त कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण के दौरान ही योग का प्रशिक्षण दिया जाता है। नई भर्तियों को योग से परिचित कराने के लिए योग शिक्षक नियुक्त किए जाते हैं जो प्रतिदिन 1 घंटे योग के तमाम आसन सिखाने के साथ ही इसके फायदे के बारे में भी अवगत कराते हैं। 
योग के फायदे बताते हुए कुमार केशव, एमडी, यूपीएमआरसी ने कहा कि मैं पिछले कई वर्षों से योग का निरंतर अभ्यास कर रहा हूं। अब तो यह मेरे दैनिक जीवनचर्या का हिस्सा बन चुका है। योग के लिए प्रतिदिन कम से कम 30 मिनट का समय निकाल ही लेता हूं। यह मेरे दिनचर्या का एक स्वाभाविक अंग बन चुका है। योग न केवल मनुष्य को प्रकृति से जोड़ता है बल्कि यह हमारे शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बहुत उपयोगी है। योग से हमारा संतुलन भी बरकरार रहता है।

Post a Comment

0 Comments