Tuesday, 1 June 2021

खनन विभाग द्वारा अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 70 ट्रक, 5 पोकलैंड, एक जेसीबी सीज

विनोद मिश्रा
बांदा।
जिले में अवैध बालू खनन औऱ परिवहन पर अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया है। 70 ट्रक औऱ जेसीबी मशीनें सीज कर दी गई हैं।

जिलाधिकारी आनंद सिंह के निर्देश पर बालू माफियाओं के विरुद्ध कठोर कार्यवाई में खनिज अधिकारी सुभाष सिंह की त्योरियां चढ़ी हुई हैं और वह अपने विभाग तथा पुलिस फोर्स की मदद से मानसून पूर्व बालू के अवैध खनन एवं परिवहन को रोकने के लिये छापामारी चक्रव्यूह की रचना कर दी हैं। जिसके चलते खदानों में हड़कंप मचा हुआ हैं।

ताजा कार्रवाई का यह मामला मटौंध थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली उजरेहटा खदान का हैं।यहां से शिकायत मिल रहीं थी की थाना प्रभारी के कथित संरक्षण में इस खदान में अवैध खनन परवान पर हैं। थानेदार की यह मेहरबानियां खनिज अधिकारी सुभाष सिंह को रास भला कैसे आती? फिलहाल इसी क्रम में कल देर शाम उप जिलाधिकारी सुधीर कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी, खनन निरीक्षक जितेंद्र आदि नें आकस्मिक दबिश दी।मौके पर पांच पोकलैंड मशीन, एक जेसीबी और 70 ट्रकमौके पर अवैध खनन में लिप्त पाये गये। सभी मशीनों औऱ ट्रकों को विधिक कार्यवाई के अन्तर्गत दायरे में लेते हुये मटौंध थाने की सुपुर्दगी में दे दिया गया।

Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: