भारी बारिश से जिले की पांच ग्रामीण सड़कें छह दिन से बंद, 60 गांवों की हजारों आबादी परेशान

भारी बारिश से जिले की पांच ग्रामीण सड़कें छह दिन से बंद, 60 गांवों की हजारों आबादी परेशान

चम्पावत -डीवीएनए। भारी बारिश के चलते चम्पावत जिले की पांच ग्रामीण सड़कें छह दिन से बंद चल रही हैं। जिले में वर्तमान में 16 सड़कें पूरी तरह से बंद हैं। इस वजह से इन सड़कों से जुड़े करीब 60 गांवों के लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। उधर सिप्टी-अमकडिया सड़क दो स्थानों पर पूरी तरह से टूट गई हैं। इस सड़क को यातायात के लिए खोलने में लंबा समय लगने की संभावना जताई जा रही है।
जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक चम्पावत जिले की सिप्टी-अमकडिया, रीठाखाल-मनटांडे, जाख-गजीना और धौन-बजौन सड़क बीते 17 जून से बंद चल रही हैं। इनमें से सिप्टी-अमकडिया सड़क दो स्थानों पर पूरी तरह से टूट गई है। इसके अलावा बाराकोट-कोठेरा, बाराकोट-पड़ासोंसेरा, पाटी-गूम, तिमलागूंठ-पीपलढ़ींग, पनिया-रीठाखाल, पटनगांव-कजीना-पुनौली, मरोड़ाखान-अलचैड़ा, सांगो-घिंघारूकोट और बाराकोट-सिमलखेत बीते 18 जून से बंद चल रही हैं।
खटोली-मल्ली दस से, स्याला-पोथ 16 से और कालूखांड़-मैरोली सड़क बीते 21 जून से बंद चल रही हैं। आंतरिक सड़कों के बंद होने से इससे जुड़े करीब 60 गांवों की हजारों आबादी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। परेशान ग्रामीणों ने शीघ्र ड़क खोलने की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments