CM योगी के शहर में दाह संस्कार के लकड़ी का दाम तय, 700 रूपये प्रति क्विंटल

गोरखपुर। राजघाट अंत्येष्टि स्थल पर दाह संस्कार के लिए लकड़ी 700 रुपये प्रति क्विंटल की कीमत पर मिलेगी। इससे ज्यादा की रकम कोई भी व्यक्ति नहीं ले सकता है। दाह संस्कार के लिए लकड़ी समेत अन्य सामग्रियों की ज्यादा कीमत लिए जाने की शिकायत निगम प्रशासन से हुई थी।

इसपर नगर आयुक्त अविनाश सिंह के निर्देश पर सभी सामग्रियों के दाम निर्धारित कर दिए गए हैं। तय कीमत से ज्यादा रकम मांगे जाने पर अंत्येष्टि स्थल के पास नगर निगम के इंफोर्समेंट टीम के कार्यालय समेत अन्य अधिकारियों से शिकायत की जा सकती है।अंत्येष्टि स्थल निगरानी समिति के सदस्यध्पार्षद ने नगर आयुक्त से शिकायत की थी कि लकडियों समेत अन्य सामग्रियों की कीमत ज्यादा ली जा रही है।

इसपर नगर आयुक्त ने इंफोर्समेंट टीम को लकडियों के साथ दाह संस्कार के प्रयुक्त होने वाले सामान की कीमतों को तय करने का निर्देश दिया। बृहस्पतिवार को इंफोर्समेंट टीम प्रभारी कर्नल सीपी सिंह और पुलिस ने लकड़ी कारोबारियों को बुलाकर बात की और सख्त निर्देश दिया कि लकड़ी के लिए 700 रुपये प्रति क्विंटल से अधिक वसूला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आज से दुकान के सामने रेट लिस्ट भी लग गया।

Post a Comment

0 Comments