योजनाबद्व ढंग से होगा विकास, स्वास्थ्य सेवाओं की समस्याओं पर त्वरित निराकरण: मोहसिन रजा

सीएचसी व पीएचसी के चिकित्सो से जानी स्वास्थ्य सेवाओं की कार्ययोजना

उन्नाव।
जिस प्रकार किसी बच्चे को गोद लेकर परवरिश की जाती है उसी प्रकार मैं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की परवरिश करूंगा जिससे क्षेत्र के रोगियों को अपने रोग के इलाज में निदान के लिए जगह-जगह भटकना न पड़े। उन्हें अपने क्षेत्र में ही स्वास्थ सुविधाओं का लाभ मिल सके।
उक्त विचार प्रदेश सरकार के हज एवं वक्फ कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने स्थानीय सीएचसी को गोद लेने के बाद शनिवार को जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी की उपस्थिति में राजधानी से स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञों के साथ स्थलीय निरीक्षण करते हुए उपस्थित पत्रकारों के मध्य किये। साथ ही साथ मंत्री श्री रजा ने जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार को निर्देश देते हुए कहा कि स्थानीय सामुदायिक केंद्र पर बेडो की संख्या बढ़ाते हुए नए इमरजेंसी भवन के बनाने का प्रस्ताव भेजे। ज्ञात हो कि मंत्री श्री रजा द्वारा स्थानीय सीएचसी को गोद लेने के क्रम में अपनी निधि से एक करोड़ रुपए देने की औपचारिकताएं भी पूर्ण की। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग लगन और मेहनत से कार्य करिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कायाकल्प होने में धन की कमी किसी भी स्तर पर नहीं होगी। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ शरद वैश्य ने बताया लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की विशेषज्ञों की टीम द्वारा स्वास्थ्य केंद्र के नवीनीकरण पर विशेष रूप से चर्चा माननीय मंत्री महोदय के सामने बिंदुवार की गई। इमरजेंसी के भवन के निर्माण के लिए पुरानी जर्जर इमारतों को हटाकर बनाने का भी निर्देश श्री रजा द्वारा जिलाधिकारी को दिया गया। औचक निरीक्षण में प्रमुख रूप से जिलाधिकारी रविंद्र कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आशुतोष कुमार, उप जिला अधिकारी सफीपुर राजेंद्र प्रसाद, नगर पंचायत अध्यक्ष सफीपुर नसीम अहमद अधिशासी अधिकारी डॉ अनुपम सिंह, नदीम अंसारी, दीपू मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

सब्ज विक्रेता के परिजनो को एक लाख आर्थिक सहायता
उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा नगर के मोहल्ला भटपुरी पहुंच कर म्रतक फैसल के परिजनों से मिलकर उन्हें एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी। राज्यमंत्री ने परिजनों को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार द्वारा उनकी पूरी मदद की जायेगी। प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा नगर के सब्जी विक्रेता फैसल की पुलिस पिटाई से हुई मौत की घटना के बाद आज पीडि़त परिवार के घर पहुंच कर उन्हें ढाढस बंधाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आपको जो भी मदद होगी वह शीघ्र मिलेगी। राज्यमंत्री ने एक लाख रुपये पीडि़त परिवार को देते हुए कहा कि मैं और मेरी सरकार आपके साथ है। मेरी जहां भी आवश्यकता हो मैं आपके साथ खड़ा हूँ। राज्यमंत्री के साथ क्षेत्र के भाजपा विधायक श्रीकान्त कटियार, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष इजहार खां गुड्डू, मौजूद रहे। वहां नगर पालिका परिषद के सभी सभासदों ने मिलकर पीडि़त परिवार को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी है।
 

Post a Comment

0 Comments