सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो/फोटो बनाकर उगाही करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

रामपुर। इसी 24 मई को सुरेश गंगवार पुत्र राम बहादुर निवासी मौहल्ला नसीराबाद थाना मिलक जिला रामपुर द्वारा थाना मिलक, पर तहरीरी सूचना दी थी कि 22/23मई को मेरे वाट्सअप नम्बर पर एक वीडियो काल आयी जिस पर एक महिला नग्न अवस्था में दिखायी दी। वीडियो को करीब 01 मिनट देखने के बाद मैंने फोन काट दिया। 23 अप्रैल को समय लगभग 10.28 बजे उसी मोबाईल नम्बर से मिस काल आयी। जैसे ही मैने व्हाट्सअप को देखा तो उसमे वादी की आपत्तिजनक फोटो भेजी गयी थी, जिनके एवज में वादी से 20 हजार रूपये की मांग की गयी। यदि पैसों की मांग पूरी न हुई तो वीडियों का सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी गयी। इस सम्बंध में थाना मिलक पर मु0अ0सं0-176/2021 धारा 386,420,507 भादवि व 66डी/67 आईटीएक्ट बनाम अज्ञात के विरूद्ध पंजीकृत किया गया था।

  श्रीमान पुलिस अधीक्षक जनपद रामपुर द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत एवं अपर पुलिस अधीक्षक जनपद रामपुर डा0 संसार सिंह के निकट पर्यवेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी मिलक रामपुर के कुशल नेतृत्व में दिनांक 26-05-2021 को थाना मिलक पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा घटना का अनावरण करते हुए उक्त अभियोग में प्रकाश में आये अभियुक्तगणों में से 03 अभियुक्तों को मिलक रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे फाटक कादरी भट्टे वाले मोड से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगण शातिर किस्म के अपराधी है। अन्य अभियुक्तगण की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।
गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम व पताः–
(01)-आमिर पुत्र अख्तर नि0 ग्राम औलंदा थाना कैथवाडा जिला भरतपुर राजस्थान।
(02)-मुस्तकीम पुत्र अख्तर नि0 ग्राम औलंदा थाना कैथवाडा जिला भरतपुर राजस्थान।
(03)-इमरान पुत्र नजाकत नि0 ग्राम छितरिया जागीर थाना टाण्डा जिला रामपुर।

प्रकाश में आये अन्य अभियुक्तगण का नाम व पताः–
01-जावेद पुत्र अकबर
02-माहिर पुत्र मुबीन
03-समयद्दीन पुत्र नजर
04-इमरान पुत्र मिसरूद्दीन
05-आमिर पुत्र जाकिर
06-कौशर खान पुत्र दीनू समस्त निवासी गण औलंदा थाना कैथवाडा जिला भरतपुर राजस्थान।
07-सदाकत पुत्र नजाकत निवासी छितरिया जागीर थाना टाण्डा जिला रामपुर।

पूछताछ
गिरफ्तार अभियुक्त आमिर उपरोक्त ने पूछताछ में बताया कि इमरान पुत्र नजाकत अपने भाई सदाकत के साथ हमारे गांव औलंदा थाना कैथवाडा जिला भरतपुर राजस्थान में माह जनवरी 2021 में सैन्ट बैचने के लिये आये थे। मेरे गांव के रहने वाले जावेद पुत्र अकबर, माहिर पुत्र मुबीन तथा समयद्दीन पुत्र नजर से मुलाकात हुई और गांव में ही इनके घरो पर रहने लगा। 01-जावेद 02-माहिर 03-समयद्दीन 04-इमरान 05-आमिर व गाॅव के कई अन्य लोग जनता के लोगों को धोखा देकर लडकियो के फोटो लगाकर फर्जी फैसबुक आई.डी. बनाकर लोगो से जुड जाते है और मैसेन्जर आदि के माध्यम से चैटिंग कर वाट्स एप नम्बर प्राप्त कर लेते है और वाट्स एप से चैटिंग करके बातों-बातों में वीडियो काल कर फोन पर ही सैक्स करने के लिये कहते है और जनता के भोले भाले लोगो का वीडियो चैटिंग करते समय नग्न लडकी के साथ वीडियो रिकार्ड कर लेते है और फिर वीडियो को यूट्यूब, फैसबुक व अन्य सोशल साइटों पर प्रसारित करने के लिये कहकर धन की मांग करते है और न देने पर अपने गैंग के व्यक्ति जावेद पुत्र अकबर एंव आमिर पुत्र जाकिर, माहिर पुत्र मुबीन, कौशर खान पुत्र दीनू व समयद्दीन पुत्र नजर आदि लोगों से क्राईम ब्रान्च के आफिसर बनकर लोगो को धमकी दिलवाते है और यूट्यूब केयर के फर्जी मोबाईल नम्बरो पर बात कराकर अवैध धन की वसूली करके अपने व अपने परिवार के आर्थिक लाभ के लिये अर्जित करते है तथा पैसों को मोबाईल नम्बर के वाॅलेट व बैंक खाते मेें डलवा लेते है। इमरान उ0प्र0 के जनपद रामपुर का रहने वाला है। इमरान फैसबुक पर फर्जी नाम पते की मीना प्रताप सिंह महिला के नाम की फैसबुक आई.डी. बनाकर भोले भाले जनता के लोगों, नेताओं एंव अफसरों को अपनी फैसबुक आई.डी. पर फ्रेन्ड रिक्वेस भेज कर जोड लेता है। इमरान ने एक लडकी के नाम से फैसबुक मैसेन्जर बनाकर लोगो से वाट्सअप नम्बर प्राप्त कर वाट्सअप पर वीडियो काल करके, फोन सेक्स के नाम पर वीडियो रिकार्डिंग करके लोगो से अवैध धन की वसूली अपने भाई सदाकत की मदद से करता है। हम लोगों का एक संगठित गैंग है जो आर्थिक व भौतिक लाभ प्राप्त करने के लिए अपराध करता है।
हम सुरेश चन्द्र गंगवार से आपत्तिजनक वीडियो को डिलीट करने के नाम पर धन की वसूली करने के लिये कस्बा मिलक में आये थे। रेलवे स्टेशन क्रासिंग के पास बैठे थे कि आप लोगों ने पकड लिया।

Post a Comment

0 Comments